Move to Jagran APP

Best Air Purifier: दिवाली से बढ़ता एयर पॉल्यूशन हो सकता है खतरनाक, किफायती कीमत पर खरीदें ये 5 बेस्ट एयर प्यूरीफायर

Diwali से बढ़ते पॉल्यूशन से बचाने के लिए लोग एयर प्यूरीफायर का इस्तेमाल करते हैं| आप भी अपने घर या ऑफिस के लिए एक नया प्यूरीफायर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हमने कुछ किफायती ऑप्शन की लिस्ट तैयार की है जिन्हें आप लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

By Mohini KediaEdited By: Published: Fri, 05 Nov 2021 12:27 PM (IST)Updated: Sat, 06 Nov 2021 08:13 AM (IST)
ये Jagran की ऑफिशियल फाइल फोटो है|

नई दिल्ली, टेक डेस्क| दिल्लीवासियों ने शुक्रवार की सुबह "खतरनाक" हवा की क्वालिटी और राष्ट्रीय राजधानी को दिपावली (Diwali 2021) के बाद धुएं की एक मोटी चादर के रूप में देखा। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, शहर का ओवरऑल एयर क्वालिटी इंडेक्स (Air Quality Index) सुबह 7:55 बजे 617 था और "खतरनाक" कैटेगरी में जा चुका है। ऐसे समय में खुद को प्रदूषण से बचाने के लिए ज्यादातर लोग एयर प्यूरीफायर (Air Purifier) का इस्तेमाल करते हैं| अगर आप भी अपने घर या ऑफिस के लिए एक नया प्यूरीफायर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हमने कुछ किफायती और अच्छे ऑप्शन की लिस्ट तैयार की है जिन्हें आप अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

loksabha election banner

Philips 3000 Series AeraSense एयर प्यूरीफायर

फिलिप्स 3000 सीरीज एरासेंस एयर प्यूरीफायर फ्लिपकार्ट पर 28,995 रुपये में उपलब्ध है। यह प्रति मिनट अधिक हवा को फिल्टर करने के लिए HEPA- सक्रिय कार्बन और CADR रेटिंग से लैस है। दिवाली के दौरान आप कई बैंक ऑफर्स का लाभ उठा सकते हैं, जिसमें एसबीआई क्रेडिट कार्ड पर 10 प्रतिशत की छूट, 5000 रुपये और उससे अधिक के ऑर्डर पर 1500 रुपये तक की छूट शामिल है। इसके अतिरिक्त, आप उत्पाद पर अतिरिक्त 4000 रुपये का लाभ भी उठा सकते हैं।

Blueair iClassic 280i एयर प्यूरीफायर

Blueair iClassic 280i एक Wi-Fi इनेबल एयर प्यूरीफायर है जिसे आपके स्मार्ट डिवाइस का इस्तेमाल करके दूर से आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। यह इनबिल्ट एयर क्वालिटी सेंसर के साथ आता है जिसे ब्लूएयर फ्रेंड ऐप से मैनेज किया जा सकता है। इस एयर प्यूरीफायर में ब्लूएयर HEPSilent टेक्नोलॉजी आपके घर के अंदर हवा से लगभग सभी वायु प्रदूषकों को हटाने में मदद करती है। डिजिटल कंट्रोल पैनल, सुविधाजनक LED टच बटन के साथ, इस एयर प्यूरीफायर को संचालित करना आसान बनाता है। Blueair iClassic 280i रूम एयर प्यूरीफायर की कीमत फ्लिपकार्ट पर 14 प्रतिशत की छूट के साथ 28,999 रुपये है। इस एयर प्यूरीफायर को खरीदते समय आपको कई EMI ऑप्शन उपलब्ध हैं।

Dyson Pure Cool Me एयर प्यूरीफायर

डायसन प्योर कूल मी पोर्टेबल रूम एयर प्यूरीफायर कई ऑफर्स और छूट के साथ 25,900 रुपये में उपलब्ध है। यह HEPA, एक्टिवेटेड कार्बन, एक पावर एडाप्टर और एक रिमोट के साथ आता है। फ्लिपकार्ट SBI क्रेडिट कार्ड पर 10 प्रतिशत, 5000 रुपये और उससे ज्यादा के ऑर्डर पर 1500 रुपये तक की छूट दे रहा है। साथ ही फ्लिपकार्ट Axis बैंक क्रेडिट कार्ड पर 5 प्रतिशत अनलिमिटेड कैशबैक मिल रहा है। आप 500 रुपये और उससे ज्यादा के First Pay Later पर 15 प्रतिशत की तत्काल छूट का भी लाभ उठा सकते हैं।

Carrier AP6006 एयर प्यूरीफायर

कैरियर AP6006 पोर्टेबल RThe कैरियर AP6006 पोर्टेबल रूम एयर प्यूरीफायर की कीमत 29,999 रुपये है। आप इस एयर प्यूरीफायर को कई बैंक ऑफर्स का लाभ उठाकर खरीद सकते हैं, जिनमें से एक फ्लिपकार्ट Axis बैंक क्रेडिट कार्ड पर 5 प्रतिशत अनलिमिटेड कैशबैक है। इसके अतिरिक्त, आप SBI क्रेडिट कार्ड पर 30,000 रुपये और उससे ज्यादा के ऑर्डर पर फ्लैट 1500 रुपये की छूट का भी लाभ उठा सकते हैं। ओम एयर प्यूरीफायर की कीमत 29,999 रुपये है। आप इस एयर प्यूरीफायर को कई बैंक ऑफर्स का लाभ उठाकर खरीद सकते हैं, जिनमें से एक फ्लिपकार्ट Axis बैंक क्रेडिट कार्ड पर 5 प्रतिशत अनलिमिटेड कैशबैक है। इसके अलावा, आप 30,000 रुपये और उससे ज्यादा के ऑर्डर पर SBI क्रेडिट कार्ड पर फ्लैट 1500 रुपये की छूट का भी लाभ उठा सकते हैं।

Sharp एयर प्यूरीफायर

इस लिस्ट में एक शार्प एयर प्यूरीफायर भी शामिल है जिसकी कीमत 28,969 रुपये है। यह डुअल प्यूरिफिकेशन, निष्क्रिय फिल्टर, प्लाज्मा क्लस्टर टेक्नोलॉजी के साथ आता है और हवा से 99.97 प्रतिशत अशुद्धियों को साफ करने में मदद करता है। आप 30,000 रुपये और उससे ज्यादा के ऑर्डर पर SBI क्रेडिट कार्ड पर फ्लैट 1500 रुपये की छूट का लाभ उठा सकते हैं। 5000 रुपये और उससे ज्यादा के ऑर्डर पर 500 रुपये तक के SBI डेबिट कार्ड पर 10 प्रतिशत की छूट भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.