Move to Jagran APP

Facebook लॉन्च करेगी अपनी नई स्मार्टवॉच, Apple से होगी टक्कर, जानिए क्या होगा खास

Facebook स्मार्टवॉच की लॉन्चिंग अगले साल 2022 में हो सकती है। साथ ही स्मार्टवॉच की बिक्री की भी संभावना अगले साल तक ही जताई जा रही है। Facebook की नई स्मार्टवॉच सेकेंड जनरेशन स्मार्टवॉच होगी। Facebook की स्मार्टवॉच की टक्कर Apple स्मार्टवॉच से होगी।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 05:03 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 05:03 PM (IST)
Facebook लॉन्च करेगी अपनी नई स्मार्टवॉच, Apple से होगी टक्कर, जानिए क्या होगा खास
यह Facebook की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल मीडिया जगत की दिग्गज कंपनी Facebook Inc अपनी एक नई स्मार्टवॉच पर काम कर रही है। इसकी लॉन्चिंग अगले साल 2022 में हो सकती है। साथ ही स्मार्टवॉच की बिक्री की भी संभावना अगले साल तक ही जताई जा रही है। Facebook की नई स्मार्टवॉच सेकेंड जनरेशन स्मार्टवॉच होगी। Facebook की स्मार्टवॉच की टक्कर Apple स्मार्टवॉच से होगी। हालांकि Facebook की स्मार्टवॉच को लेकर ज्यादा खुलासा नहीं हुआ है। लीक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Facebook अपनी स्मार्टवॉच के लिए खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम विकसित करने की तैयारी कर रही है।

loksabha election banner

Facebook स्मार्टवॉच में क्या होगा खास 

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक Facebook स्मार्टवॉच से यूजर मैसेज भेज सकेंगे। इसके अलावा स्मार्टवॉच में कई सारे अन्य कम्युनिकेशन फीचर्स दिये जा सकते हैं। साथ ही स्मार्टवॉच कई सारे हेल्थ और फिटनेस फीचर्स के सपोर्ट के साथ आएगी। स्मार्टवॉच मार्केट में मौजूदा वक्त में Apple Inc और Huawei जैसी कंपनियों का कब्जा है। ऐसे में Facebook की इन कंपनियों से सीधी टक्कर होगी।

Facebook स्मार्टवॉच कैसे करेगी काम 

Facebook की स्मार्टवॉच एक सेलुलर कनेक्शन के जरिए काम करेगी, जो यूजर्स को मैसेज भेजने की सुविधा उपलब्ध कराएगी। बता दें कि Facebook पहली नॉन हार्डवेयर कंपनी होगी, जो अपनी खुद की स्मार्टवॉच विकसित कर रही है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक Facebook नई स्मार्टवॉच के लिए Oculus VR के साथ साझेदारी कर सकती है। साथ ही Facebook कंपनी Ray Ban के साथ साझेदारी में एक स्मार्ट ग्लास बनाने की दिशा में काम कर रही है। हालांकि Facebook की तरफ से इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की गई है। साथ ही अभी तक यह भी नहीं मालूम है कि आखिर नया स्मार्ट ग्लास Google Wear OS प्लेटफॉर्म सपोर्ट के साथ आएगा या नहीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.