Move to Jagran APP

Elon Musk ने एक्स पर शेयर किया iPhone और OpenAI को लेकर तमिल मूवी का मीम, देखने में है मजेदार

एलन मस्क ने अपने एक्स हैंडल पर एपल और ओपनएआई डील की आलोचना करते हुए एक मजेदार मीम साझा किया है। यह मीम तमिल मूवी का है। देसी मीम को फोटो के हेडर के साथ शेयर किया गया है जिसमें लिखा है इंटेलिजेंस कैसे काम करता है। कहा जाता है कि यह मीम 2017 की तमिल फिल्म थप्पट्टम का है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Tue, 11 Jun 2024 06:09 PM (IST)
Elon Musk ने एक्स पर शेयर किया iPhone और OpenAI को लेकर तमिल मूवी का मीम, देखने में है मजेदार
एलन मस्क ने एक्स पर मीम शेयर किया है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क चैटजीपीटी निर्माता OpenAI के साथ एपल की साझेदारी से काफी परेशान दिख रहे हैं। जब से WWDC 2024 में एपल ने अपने तमाम डिवाइस के लिए चैटजीपीटी सहित एआई फीचर्स की घोषणा की है।

तभी से वह एक्स पर एक के बाद एक पोस्ट कर रहे हैं। अब उन्होंने एक्स पर तमिल मूवी का एक मीम शेयर किया है। जो बहुत कुछ बयां कर रहा है। यह मीम देखने में भी मजेदार है।

मस्क ने शेयर किया तमिल मूवी का मीम

एलन मस्क ने अपने एक्स हैंडल पर एपल और ओपनएआई डील की आलोचना करते हुए एक मजेदार मीम साझा किया है। जो तमिल मूवी का है। देसी मीम को फोटो के हेडर के साथ शेयर किया गया है, जिसमें लिखा है, इंटेलिजेंस कैसे काम करता है। कहा जाता है कि यह मीम 2017 की तमिल फिल्म थप्पट्टम का है।

मीम में जो दिखाया गया है, उसमें एक पुरुष और महिला नारियल पानी साझा कर रहे हैं। फोटो का उद्देश्य स्पष्ट रूप से यह दिखाना है कि कैसे एपल चैटजीपीटी निर्माता ओपनएआई के साथ डेटा साझा करने से गोपनीयता से संबध बना रहा है।

टेस्ला में एपल डिवाइस बैन करने की धमकी

मस्क ने कहा कि यह बेतुका है कि एपल अपना खुद का AI नहीं बना सकता और उसे ओपनएआई पर निर्भर रहना पड़ रहा है। यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि Apple इतना स्मार्ट नहीं है कि वह अपना खुद का AI बना सके, फिर भी किसी तरह यह सुनिश्चित करने में सक्षम है कि OpenAI आपकी सुरक्षा और गोपनीयता की रक्षा करेगा। मस्क ने आगे लिखा कि लोगों के अंदाजा नहीं है कि एपल वाले आपका डेटा OpenAI को बेच रहे हैं।

टेस्ला में एपल डिवाइस पर प्रतिबंध लगाने की धमकी देते हुए मस्क ने लिखा अगर Apple OS स्तर पर OpenAI को एकीकृत करता है, तो मेरी कंपनियों में एपल डिवाइस पर बैन लगा दिया जाएगा।

यह है असली मसला?

बता दें हाल ही में एपल ने अपने डिवाइस पर ChatGPT चैटबॉट लाने के लिए OpenAI के साथ साझेदारी की घोषणा की है। इस साल के अंत से iPhone, iPad और Mac यूजर्स iOS 18, iPadOS18 और macOS Sequoia में अलग से अकाउंट बनाए बिना ChatGPT को फ्री एक्सेस कर सकेंगे। बस इसी बात को लेकर मस्क एक के बाद एक ट्वीट कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Apple और OpenAI की पार्टनरशिप से नाराज हुए Elon Musk, कहा- बैन कर दूंगा एपल डिवाइस