Move to Jagran APP

Elon Musk का एक और कारनामा, Twitter पर बदल डाला खुद का ही नाम

ट्विटर के नए ऑनर एलन मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल से एक बड़े बदलाव का ऐलान किया है। मस्क के इस ऐलान ने ट्विटर यूजर्स को हैरान कर दिया है। मस्क ने अपने ऑफिशियल हैंडल पर खुद का नाम ही बदल दिया है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Thu, 26 Jan 2023 11:02 AM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2023 11:30 AM (IST)
Elon Musk Changed His User Name In His Official Twitter Account, Pic courtesy- jagran

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने एक बार फिर अपने एक नए कारनामे से सबको चौंका दिया है। लगातार सुर्खियों में किसी ना किसी वजह से बने रहने वाले एलन मस्क ने अब अपना नाम ही बदल डाला है। जी हां, इस बार मामला थोड़ा अलग है।

loksabha election banner

एलन मस्क को अपना नाम ही बदलने का मन हुआ और उन्होंने इसका ऐलान अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ही कर डाला है। एलन मस्क ने अपना नया नाम मिस्टर ट्वीट (Mr. Tweet) कर दिया है।

खुद की इस कारस्तानी को अब कैसे करेंगे खुद ठीक

ट्विटर के नए ऑनर एलन मस्क की ये कारस्तानी आपको भी थोड़ी अटपटी लग सकती है, क्योंकि ट्विटर पर नाम बदलना यानि दोबारा किसी तरह का बदलाव ना कर पाना है। ट्विटर पॉलिसी के तहत ऐसा कर पाना संभव नहीं होगा यानि ट्विटर यूजर को अपने नाम को लेकर छेड़छाड़ की इजाजत नहीं मिलती है।

वहीं अगर किसी यूजर द्वारा ऐसा किया जाता है तो एक बार नाम को लेकर हुए बदलाव को वापिस नहीं बदला जा सकता। हालांकि यह मामला ट्विटर के ही मालिक है ऐसे में एलन मस्क ने अपना नाम बदल कर ट्विटर यूजर्स का ध्यान तो अपनी ओर खींचा है लेकिन इसे वापिस कैसे ठीक किया जाएगा यह अभी सब के समझ के बाहर है।

एलन मस्क ने खुद को दिया यूनिक नेम

एलन मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल पर खुद का यूजर नाम मिस्टर ट्वीट किया है। हालांकि यह नाम खुद में ही यूनिक है। जानकारी हो कि एलन मस्क लगातार ट्वीट के जरिए ही नए- नए ऐलानों से ट्विटर यूजर्स को चौंकाते रहते हैं। ऐसे में हर किसी की नजर एलन मस्क के ट्विटर पर ही रहती है।

वहीं दूसरी ओर खुद को ऐसा नाम देने के बाद यही माना जा रहा है कि एलन मस्क भी मानते हैं कि वह ट्वीट करने की कला में माहिर हैं और हमेशा सबसे आगे रहते हैं।

ये भी पढ़ेंः Microsoft down: माइक्रोसॉफ्ट की टीम, आउटलुक और स्टोर सर्विस में बाधा, यूजर्स को हो रही परेशानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.