Move to Jagran APP

FDI के नए नियमों से Amazon-Flipkart सदमे में, सरकार से मांगी 6 महीनों की मोहलत

Flipkart का कहना है कि अगर उन्हें FDI के नियमों का पालने करने के लिए 6 महीने का समय नहीं दिया गया तो ग्राहकों की संख्या कम होने का खतरा है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 31 Jan 2019 12:08 PM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 09:32 AM (IST)
FDI के नए नियमों से Amazon-Flipkart सदमे में, सरकार से मांगी 6 महीनों की मोहलत
FDI के नए नियमों से Amazon-Flipkart सदमे में, सरकार से मांगी 6 महीनों की मोहलत

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने केंद्र सरकार से FDI के नियमों का पालने करने के लिए 6 महीने का समय मांगा है। कंपनी का कहना है कि अगर उन्हें FDI के नियमों का पालने करने के लिए 6 महीने का समय नहीं दिया गया तो ग्राहकों की संख्या कम होने का खतरा है। ऐसे में कंपनी का घाटे का सामना करना पड़ेगा। आपको बता दें कि FDI के नए नियम 1 फरवरी से लागू हो जाएंगे।

loksabha election banner

सूत्रों के मुताबिक, भारत के उद्योग विभाग को फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने एक पत्र लिखा था। इसमें कहा गया था कि व्यवसाय को बेहतर तरीके से चलाने के लिए FDI के नियमों को विश्लेषण करने की जरुरत है। कृष्णमूर्ति ने पत्र में कहा, “नियमों का सुचारू रूप से पालन करने के लिए कंपनी को अपनी तकनीक प्रणाली में कई बदलाव करने होंगे। इतने कम समय में इतने बदलाव करने के लिए हमें बड़े संसाधन लगाने होंगे।”

कल्याण कृष्णमूर्ति ने इन नियमों को 6 महीने आगे बढ़ाने की मांग की है। अगर ऐसा नहीं होता है तो कंपनी को भारी तादाद में ग्राहकों के टूटने का खतरा है।

FDI के नए नियम लागू होने का क्या होगा प्रभाव:

जैसा कि हमने आपको बताया कि FDI के नए नियम 1 फरवरी से लागू हो जाएंगे। इनके लागू होने के बाद कोई भी ई-कॉमर्स कंपनी ऐसी किसी भी कंपनी का सामान अपने प्लेटफॉर्म पर नहीं बेच पाएगी जिसमें ई-कॉमर्स कंपनी की हिस्सेदारी होगी। यही नहीं, नए नियमों के लागू होने के बाद से किसी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर एक्सक्लूसिव बिक्री/ऑफर्स या डील्स नहीं दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें:

आप भी करते हैं e-Wallets का इस्तेमाल, हो जाएं सावधान, 28 फरवरी से बंद हो सकती है सर्विस

Chrome 72 अपडेट डेस्कटॉप, एंड्रॉइड और iOS यूजर्स के लिए हुआ रोलआउट, जानें क्या हुए बदलाव

Huawei Y6 Pro (2019) ड्यूड्रॉप डिस्प्ले के साथ हुआ लॉन्च, जानें फीचर डिटेल्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.