Move to Jagran APP

DTH प्लान्स में इस तरह उठाएं 5 महीने के फ्री सब्सक्रिप्शन का लाभ

Dish TV एक नया ऑफर लेकर आया है। इसके अंतर्गत यूजर्स किसी भी D2h प्लान में 5 महीने के फ्री सब्सक्रिप्शन का लाभ उठा सकते हैं।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 02:33 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 09:10 PM (IST)
DTH प्लान्स में इस तरह उठाएं 5 महीने के फ्री सब्सक्रिप्शन का लाभ
DTH प्लान्स में इस तरह उठाएं 5 महीने के फ्री सब्सक्रिप्शन का लाभ

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Videocon D2h जो की अब Dish TV का हिस्सा है, ने अपने यूजर्स के लिए एक ऑफर निकाला है। केबल टीवी और D2h के बदले नियमों के चलते यूजर्स को चैनल्स का चुनाव करने में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी के साथ कई यूजर्स का ऐसा भी मानना है की नए नियमों के आने के बाद कुल राशि पहले के मुताबिक महंगी पड़ रही है। ऐसे में D2h कंपनियां नए और सस्ते ऑफर्स पेश कर रही है ताकि यूजर्स किसी दूसरी सेवा पर स्विच ना कर जाएं। Dish TV इसी कड़ी में एक नया ऑफर लेकर आया है। इसके अंतर्गत यूजर्स किसी भी D2h प्लान में 5 महीने के फ्री सब्सक्रिप्शन का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि, इसमें भी एक शर्त है। शर्त यह है की यूजर्स को लॉन्ग-टर्म प्लान का चुनाव करना पड़ेगा। जानते हैं इसके बारे में डिटेल में:

loksabha election banner

फ्री सब्सक्रिप्शन के लिए करें लॉन्ग टर्म प्लान का चुनाव

यूजर्स को लॉन्ग-टर्म प्लान के चुनाव के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कंपनी यह ऑफर लाई है जिसमे किसी भी DTH प्लान के फ्री सब्सक्रिप्शन का लाभ उठाया जा सकता है। यह सब्सक्रिप्शन नीचे दिए गए Tiers के अनुसार काम करेगा:

ऊपर दिए गए चार्ट से साफ़ पता चलता है की यूजर्स जितनी लाभ-अवधि का प्लान लेंगे, उन्हें उतना ही फायदा होगा। 5 महीने के फ्री DTH सब्सक्रिप्शन के लिए D2h यूजर्स को एक ही बार में 55 महीने के प्लान का चुनाव करना होगा। सबसे छोटा लॉन्ग-टर्म प्लान 3 महीने का है। इसमें यूजर्स को 7 दिन का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें 

इससे पहले DishTV ने इसी नए नियम के आधार पर 'मेरा अपना पैक' प्लान लॉन्च किया है। जिसमें यूजर्स को 100 पेड चैनल्स के लिए 130 रुपये नेटवर्क कैपेसिटी चार्ज के लिए देना होगा। इसपर 18 फीसद का जीएसटी लगता है। यूजर्स को कुल 153 रुपये का मंथली चार्ज देना होता है। इस पैक में यूजर्स को 100 सेलेक्टेड पेड चैनल्स और 100 फ्री टू एयर चैनल्स मिलते हैं। TRAI के नियम के मुताबिक, इन 100 चैनल्स में से 25 चैनल्स दूरदर्शन के मिलेंगे। बांकि बचे 75 स्पॉट में यूजर्स अपने हिसाब से फ्री टू एयर चैनल्स का चुनाव कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

अभी तक नहीं बनवाया है Voter Id कार्ड तो इस तरह ऑनलाइन करें अप्लाई

Samsung से Oppo तक ये हैं ट्रिपल रियर कैमरा वाले स्मार्टफोन्स, कीमत 14,990 रु से शुरू

Android Q को अपने स्मार्टफोन में करें इंस्टॉल, फॉलो करें ये आसान स्टेप्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.