नई दिल्ली, टेक डेस्क। Disney+ Hotstar का इंतजार पिछले काफी समय से भारतीय यूजर्स कर रहे थे। इसकी लॉन्च तारीख को एक बार पहले टाल दिया गया था। लेकिन अब इसकी लॉन्च तारीख का खुलासा कंपनी ने अपने Hotstar की भारतीय वेबसाइट पर कर दिया गया है। कंपनी ने वेबसाइट पर इसके लिए एक वीडियो जारी किया है जिसके अंत में दिखाई दे रहा है कि Disney+ Hotstar 3 अप्रैल को पेश किया जाएगा। इसे अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में उपलब्ध कराया जाएगा।

इसके लिए Hotstar ने ट्वीट कर जानकारी भी दी है। कंपनी ने ट्वीट करते हुए कहा है, सबसे बड़े सुपर हीरोज, जादुई कहानियां, एक्सक्लूसिव Disney+ Originals का इंताजर खत्म हो रहा है। अपनी भाषा में देखें सभी वीडियोज। हमें इसके सब्सक्रिप्शन चार्जेज को लेकर आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। जैसे ही हमें इस बार में पता चलेगा हम आपको अपडेट करेंगे।

Disney+ Hotstar के लॉन्च के लिए 2 अप्रैल को कर्टेन रेजर आयोजित किया गया है जिसके तहत शाम 6 बजे The Lion King अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में दिखाई जाएगी। वहीं, The Madalorian रात 8 बजे अंग्रेजी भाषा में दिखाई जाएगी। जब लॉकडाउन के चलते हर कोई घर में है ऐसे समय में Disney+ Hotstar को यूजर्स के बीच उतारा जा रहा है। ऐसे में यह माना जा सकता है कि इसे यूजर्स की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है।

इससे पहले Disney+ को यूरोप के यूनाइटेड किंगडम, स्पेन, इटली, जर्मनी, आयरलैंड, स्वीटजरलैंड और ऑस्ट्रिया में शुरू किया गया था। UK और यूरोप के लिए इस सर्विस का सब्सक्रिप्शन चार्ज £5.99 यानी करीब 541 रुपये प्रति महीने है। वहीं, इसका वार्षिक चार्ज £59.99 यानी करीब 5,416 रुपये है। यहां पर Disney+ स्ट्रीमिंग सर्विस के जरिए यूजर्स को करीब 500 फिल्म और 7,500 से ज्यादा शोज ऑफर किए जा रहे हैं।

 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस