Move to Jagran APP

92 लाख लोग हर रोज 3 घंटे से भी ज्यादा खेलते हैं यह गेम, क्या आप भी हैं उनमें से एक?

अगली बार जब आप किसी को Candy Crush खेलते हुए देखें तो उनकी हंसी ना उड़ाएं। हम ऐसा क्यों कह रहे हैं? जानें

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 11:14 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 11:18 AM (IST)
92 लाख लोग हर रोज 3 घंटे से भी ज्यादा खेलते हैं यह गेम, क्या आप भी हैं उनमें से एक?
92 लाख लोग हर रोज 3 घंटे से भी ज्यादा खेलते हैं यह गेम, क्या आप भी हैं उनमें से एक?

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगली बार जब आप किसी को Candy Crush खेलते हुए देखें, तो उनकी हंसी ना उड़ाएं। हम ऐसा क्यों कह रहे हैं? आपको बता दें, ऐसे 92 लाख लोग हैं, जो प्रति दिन 3 घंटे से ज्यादा समय के लिए Candy Crush खेलते हैं। डेवलपर किंग के सीनियर एग्जीक्यूटिव एलेक्स डेल ने यह और दूसरे कुछ हैरान करने वाले नंबर साझा किये हैं।

loksabha election banner

The Guardian की एक रिपोर्ट के अनुसार, डेल ने कमिटी को बताया की कैंडी क्रश खेलने वाले 270 मिलियन एक्टिव प्लेयर्स हैं। इसमें से 9.2 मिलियन लोग गेम को रोजाना 3 घंटे से भी ज्यादा समय के लिए खेलते हैं। करीब 4.3 लाख लोग इस गेम को प्रति दिन 6 घंटे या उससे अधिक के लिए खेलते हैं। उन्होंने आगे बताये की गेम का मुख्य बाजार 35 वर्ष या उससे अधिक की औरतें हैं, जो इसे 38 मिनट तक खेलती हैं।

इसके अलावा, उन्होंने बताये की Candy Crush को 60, 70, 80 के उम्र के लोग भी खेलते हैं। कंपनी को 2018 में $1.5 बिलियन का रेवन्यू आया है। एग्जीक्यूटिव ने कमिटी को बताया की, यह कहना मुश्किल है की गेम, आदत में ना बदलें, इसके लिए गेम खेलने का कितना उचित समाय होना चाहिए? जब हम खेलने वालों से बात करते हैं तो उनका कहना है ककी, वो गेम खेलकर खुश होते हैं।

अगर आपको गेमिंग का शौक है तो आप Amazon से PS4 खरीद सकते हैं। यहां आपको कई अच्छी डील्स भी मिल जाएंगी। इन्हें खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

iPhone XRiPhone XS और iPhone XS Max को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। कई यूजर्स इन्हें खरीदना भी चाहते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं तो आप इन्हें अमेजन से खरीद सकते हैं।

सिर्फ कैंडी क्रश ही नहीं, PUBG भी एक ऐसा ही बेहद पॉपुलर गेम है। PUBG को लेकर जब पहली बार घोषणा की गई थी, तो शायद किसी ने नहीं सोचा होगा की यह गेम इतना ज्यादा पॉपुलर हो जाएगा। इसके उल्टा अब तो माहौल कुछ यूं है की स्मार्टफोन्स को इस बात पर परखा जाने लगा है की उसमें PUBG कितनी अच्छी तरह से काम करता है। अब गेमर्स के लिए एक और खुशखबरी है। PUBG के पब्लिशर ने बताया है की एक नया PUBG गेम डेवलप किया जा रहा है। यह डेवलपमेंट अभी शुरूआती चरण में ही है। इसलिए गेम का नाम या इसकी रिलीज डेट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

हालांकि, स्टूडियो ने ex-Call of Duty और Dead Space developer Glen Schofield द्वारा संचालित नई प्रोडक्शन टीम को भी नियुक्त कर लिया है। नया डेवलपमेंट स्टूडियो एक तरह से PUBG का बढ़ने और पैटर्न को बदलने के लिए है। कंपनी ने कन्फर्म किया है की नया गेम PUBG यूनिवर्स में ओरिजिनल अनुभव देगा।

यह भी पढ़ें:

गेमर्स के लिए अच्छी खबर, जल्द आएगा नया PUBG, जानें अब तक उपलब्ध जानकारी

Amazon Mi Days Sale हुई शुरू, Xiaomi के स्मार्टफोन्स से एंड्रॉइड टीवी पर मिल रही बिग डील्स

सावधान! गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद हैं 2000 से भी ज्यादा Fake ऐप्स

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.