Move to Jagran APP

PUBG Mobile: जल्द आएगा नया गेम, जानें अब तक उपलब्ध जानकारी

PUBG के पब्लिशर ने बताया है की एक नया PUBG गेम डेवलप किया जा रहा है। यह डेवलपमेंट अभी शुरूआती चरण में ही है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 01:09 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 10:26 AM (IST)
PUBG Mobile: जल्द आएगा नया गेम, जानें अब तक उपलब्ध जानकारी
PUBG Mobile: जल्द आएगा नया गेम, जानें अब तक उपलब्ध जानकारी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। PUBG को लेकर जब पहली बार घोषणा की गई थी, तो शायद किसी ने नहीं सोचा होगा की यह गेम इतना ज्यादा पॉपुलर हो जाएगा। इसके उल्टा अब तो माहौल कुछ यूं है की स्मार्टफोन्स को इस बात पर परखा जाने लगा है की उसमें PUBG कितनी अच्छी तरह से काम करता है। अब गेमर्स के लिए एक और खुशखबरी है। PUBG के पब्लिशर ने बताया है की एक नया PUBG गेम डेवलप किया जा रहा है। यह डेवलपमेंट अभी शुरूआती चरण में ही है। इसलिए गेम का नाम या इसकी रिलीज डेट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

loksabha election banner

हालांकि, स्टूडियो ने ex-Call of Duty और Dead Space developer Glen Schofield द्वारा संचालित नई प्रोडक्शन टीम को भी नियुक्त कर लिया है। नया डेवलपमेंट स्टूडियो एक तरह से PUBG का बढ़ने और पैटर्न को बदलने के लिए है। कंपनी ने कन्फर्म किया है की नया गेम PUBG यूनिवर्स में ओरिजिनल अनुभव देगा।

PUBG कॉर्पोरेशन के सीईओ C.H. Kim के अनुसार, PUBG से शुरू हुए विजन को अब एक अगले स्तर पर ले जाने की योजना है। Glen का हमारी कंपनी में स्वागत है। Glen के सतह हमारालक्ष्य पोर्टफोलियो का अधिक विस्तार करने का है।

ट्विटर पर पोस्ट की गई वीडियो में, Schofield सीधे PUBG फैंस से अपील कर रहे हैं। उसी समय, उन्होंने अपनी टीम से जुड़ने के लिए संभावित कर्मचारियों की बात भी कही। उन्होंने यह हिंट भी दी है की गेम का नाम Battle Royale टाइटल के साथ ना आए। उन्होंने यह भी कन्फर्म किया की नया गेम PUBG का सीक्वल नहीं होगा।

PUBG के डेस्कटॉप वर्जन गेम को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

PUBG को सबसे पहले Arma 2 Mod के नाम से पेश किया गया था। 2017 की शुरुआत में PC के लिए उपलब्ध होने के बाद इसे अपना Battle Royale टाइटल मिला। बाद में यह Xbox One और PS4 में भी आ गया। यह 21st सेंचुरी का सबसे पॉपुलर गेम बन चुका है।

PUBG के लिए गेम कंट्रोलर को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

आपको बता दें, अपना यूजर बेस और मजबूत करने के लिए कंपनी ने PUBG का Lite वर्जन लॉन्च कर दिया है। इसे कुछ समय पहले लॉन्च किया गया था और अब भारत में इसके लिए प्री-रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गए हैं। PUBG Lite पहले से हॉन्ग-कॉन्ग, ताइवान, ब्राजील और बांग्लादेश में उपलब्ध है। अब PUBG India के फेसबुक पेज से पता चला है कि इसका यह वर्जन भारत में भी जल्द ही आने वाला है।

इस पेज पर पहले कंफर्म किया गया था कि PUBG Lite को भारत में जल्द ही पेश किया जाएगा। अब कंपनी अपने पेज की कवर पिक्चर को अपडेट किया है। इसमें लिखा है PUBG LITE COMING SOON”. इसके लिए प्री-रजिस्ट्रेशन वेबसाइट पर शुरू हो चुके हैं। यह इवेंट 3 जुलाई तक चलेगा और कोड को आपके रजिस्टर्ड मेल पर डिलीवर किया जाएगा। इस इवेंट में भागीदारी के लिए यूजर्स को कई स्पेशल रिवॉर्ड्स भी दिए जाएंगे। यह गेम 4 जूलाई को लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Amazon Mi Days Sale हुई शुरू, Xiaomi के स्मार्टफोन्स से एंड्रॉइड टीवी पर मिल रही बिग डील्स

सावधान! गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद हैं 2000 से भी ज्यादा Fake ऐप्स

iPhone XR से लेकर Oppo A5s तक इन स्मार्टफोन्स की कीमत में हुए ₹25,501 तक की कटौती 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.