Move to Jagran APP

टेलिकॉम सेक्टर में पहली बार लॉन्च हुए Star Membership ऑफर, हर रिचार्ज पर मिलेगा Discount

BSNL ने एक नया सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया है जो इससे पहले भारतीय टेलिकॉम सेक्टर में पहले नहीं देखा गया है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 02:12 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 02:12 PM (IST)
टेलिकॉम सेक्टर में पहली बार लॉन्च हुए Star Membership ऑफर, हर रिचार्ज पर मिलेगा Discount
टेलिकॉम सेक्टर में पहली बार लॉन्च हुए Star Membership ऑफर, हर रिचार्ज पर मिलेगा Discount

नई दिल्ली, टेक डेस्क। BSNL कंपनी गंभीर वित्तीय परेशानियों में चल रही है। इसके बावजूद भी कंपनी अपने रिचार्ज प्लान्स और सब्सक्रिप्शन के जरिए यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित करने पर काम कर रही है। BSNL अपने कॉम्पेटीटर्स को कड़ी टक्कर देने के लिए अपने सब्सक्रिप्शन प्लान में कई बेनिफिट्स उपलब्ध करा रही है। किफायती सेगमेंट से कंपनी अब प्रीमियम सेगमेंट की तरफ बढ़ रही है। कंपनी ने एक नया सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया है जो इससे पहले भारतीय टेलिकॉम सेक्टर में पहले नहीं देखा गया है।

loksabha election banner

TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL ने एक स्टार मेंबरशिप सब्सक्रिप्शन पैकेज पेश किया है। यह प्रीपेड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसके तहत नए यूजर्स के लिए ज्यादा बेनिफिट्स के साथ किफायती प्रीपेड प्लान उपलब्ध कराए जाएंगे। यह सब्क्रिप्शन एक वर्ष के लिए वैध होगा। इसमें यूजर्स को कम कीमत में प्रीपेड प्लान्स उपलब्ध कराए जाएंगे।

BSNL स्टार मेंबरशिप सब्सक्रिप्शन पैकेज: इसे मेंबरशिप को एक्टिवेट करने के लिए BSNL यूजर्स को अपना नंबर 498 रुपये के प्लान से रिचार्ज कराना होगा। इसमें यूजर्स को 30 जीबी डाटा एक महीने के लिए दिया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स की सुविधा भी दी जाएगी। वहीं, 100 SMS भी उपलब्ध कराए जाएंगे। यह बेनिफिट्स तो यूजर्स को 1 महीने के लिए ही उपलब्ध कराए जाएंगे लेकिन स्टार मेंबरशिप एक साल के लिए एक्टिवेट रहेगी। इसके बाद जब भी आप अगला रिचार्ज करेंगे तो आपको वो डिस्काउंटेड रेट पर मिलेगा। उदाहरण के तौर पर: अगर आप 447 रुपये का रिचार्ज करते हैं तो आपको 407 रुपये में मिलेगा। वहीं, 97 रुपये का प्लान आपको 76 रुपये में मिलेगा।

जाहिर है कि इस तरह का प्लान इससे पहले किसी भी टेलिकॉम कंपनी ने पेश नहीं किया है। हालांकि, कई कंपनियां कई तरह के सब्सक्रिप्शन ऑफर करती हैं लेकिन उनमें भी इस तरह का बेनिफिट नहीं दिया जा रहा है। उदाहरण के तौर पर: Jio Prime सब्सक्रिप्शन इसमें शामिल है। वहीं, Airtel और Vodafone फिलहाल कोई भी मेंबरशिप आधारित सब्सक्रिप्शन उपलब्ध नहीं कराती हैं।

यह भी पढ़ें:

Mi Turns 5: Redmi Note 7 Pro समेत इन प्रोडक्ट्स को मात्र Rs 5 में खरीदने का मौका

जानें आखिर क्यों Tinder ने Google Play Store को किया Boycott

PUBG Mobile के बाद अब इंडियन एयर फोर्स लेकर आएगा IAF मोबाइल गेम, पढ़ें डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.