Move to Jagran APP

BSNL ने ‘सिक्सर 666’ प्रीपेड प्लान को किया रिवाइज, Jio-Airtel की होगी छुट्टी

इस प्लान में यूजर्स को ज्यादा डाटा बेनिफिट्स दिया जा रहा है। BSNL का यह प्लान Jio Vodafone और Airtel के लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स के लिए चुनौती पेश करेगा

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 27 Feb 2019 04:14 PM (IST)Updated: Thu, 28 Feb 2019 07:58 AM (IST)
BSNL ने ‘सिक्सर 666’ प्रीपेड प्लान को किया रिवाइज, Jio-Airtel की होगी छुट्टी
BSNL ने ‘सिक्सर 666’ प्रीपेड प्लान को किया रिवाइज, Jio-Airtel की होगी छुट्टी

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम सेक्टर में चल रहे प्राइस वॉर को हवा देते हुए पब्लिक सेक्टर की कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ‘सिक्सर 666’ प्रीपेड प्लान को रिवाइज कर दिया है। इस प्लान को एक बार पहले भी रिवाइज किया जा चुका है। इस बार इस प्लान में यूजर्स को ज्यादा डाटा बेनिफिट्स दिया जा रहा है। BSNL का यह प्लान Jio, Vodafone और Airtel के लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स के लिए चुनौती पेश करेगा। हाल ही में Vodafone और Airtel ने भी अपने लॉन्ग वैलिडिटी वाले प्लान्स पेश किए हैं।

loksabha election banner

BSNL ‘सिक्सर 666’ प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने सिक्सर 666 प्रीपेड प्लान को एक बार फिर से रिवाइज किया है। इस प्लान में यूजर्स को 1GB की जगह 1.5GB डाटा का लाभ दिया जाएगा। साथ ही इस प्लान की वैलिडिटी भी 122 दिनों की है। BSNL के इस प्लान में यूजर्स को कुल 183GB डाटा का लाभ मिलेगा। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का भी लाभ मिलेगा। इसके अलावा प्रतिदिन फ्री 100 नेशनल एसएमएस का भी लाभ मिलेगा।

अतिरिक्त डाटा का लाभ

आपको बता दें कि BSNL ‘सिक्सर 666’ प्लान में कंपनी की ओर से दिए जा रहे एक्सट्रा डाटा ऑफर का भी लाभ यूजर्स को मिलेगा। एक्सट्रा डाटा ऑफर के तहत यूजर्स को चल रहे प्लान के अलावा अलग से 2.2GB डाटा का लाभ मिलेगा। पहले इस प्लान में यूजर्स को 2GB अतिरिक्त डाटा दिया जा रहा था। इस ऑफर को जून 2017 में लॉन्च किया गया था। इस तरह यूजर्स को प्रतिदिन 3.7 GB डाटा का लाभ दिया जाएगा। इस तरह से यूजर्स को इस प्लान में कुल 451.4 GB डाटा का लाभ मिलता है।

349 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव

आपको बता दें कि बीएसएनएल ने अपने 349 रुपये वाले प्लान को भी हाल ही में रिवाइज किया है। इस प्लान में पहले 54 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी लेकिन अब इस प्लान में यूजर्स को 64 दिनों की वैलिडिटी का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 1GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही प्रतिदिन 100 एसएमएस का भी लाभ मिलता है।

Airtel 998 रुपये वाला प्लान

भारती Airtel के इस प्लान में यूजर्स को 336 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग फ्री नेशनल रोमिंग के साथ मिलता है। अन्य बेनिफिट्स की बात करे तो इसमें यूजर्स को हर महिने 300 फ्री SMS का लाभ मिलता है। डाटा की बात करें तो यूजर्स को पूरी वैलिडिटी के लिए 12GB डाटा का लाभ मिलता है। इससे पहले Airtel ने 1,699 रुपये का प्लान लंबी वैलिडिटी के साथ उतारा था। इस प्लान में यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी का लाभ मिलता है। साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही प्रतिदिन 100 SMS और 1GB डाटा का लाभ मिलता है।

Jio का 1,699 रुपये वाला प्लान

इस प्लान में यूजर्स को 365 दिनों यानी 1 साल के लिए प्रतिदिन 1.5 GB डाटा का लाभ दिया जाता है। इस प्लान में कुल मिलाकर यूजर को 547.5 GB डाटा मिलता है। इसके अलावा अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा भी मिलती है। एसएमस की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 100 SMS का लाभ दिया जाता है।

यह भी पढ़ें:

BSNL ने रु 349 का प्रीपेड प्लान किया Revise, 3.2GB डाटा प्रतिदिन समेत 64 दिन की वैधता

Vivo V15 Pro Review: 48MP कैमरा वाला पावरफुल डिवाइस

Honor Watch Magic स्मार्टवॉच Amazon पर सेल के लिए उपलब्ध, कीमत 13,999


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.