नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने 349 रुपये के प्लान को रिवाइज किया है। इसके तहत यूजर्स को पहले से ज्यादा डाटा दिया जाएगा। साथ ही वैधता भी ज्यादा दी जाएगी। BSNL यूजर्स को इस प्लान मे अब 3 गुना से भी ज्यादा उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने यह कदम अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी चुनौती देने के लिए उठाया है। आपको बता दें कि यह प्लान प्रीपेड यूजर्स के लिए वैध है।

BSNL का 349 रुपये का प्लान:

इस प्लान में यूजर्स को पहले 54 दिन की वैधता दी जाती थी। लेकिन अब इसे 64 दिन की वैधता के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने प्लान पर 10 दिन की अतिरिक्त वैधता प्रदान की है। वहीं, अगर डाटा की बात करें तो इस प्लान में पहले 1 जीबी प्रतिदिन मिलता था, लेकिन अब इसमें 3.2 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। हाई-स्पीड डाटा खत्म हो जाने के बाद यूजर्स को 40Kbps की स्पीड दी जाएगी। पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 204.8 जीबी डाटा उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा यूजर्स को 100 एसएमएस प्रतिदिन समेत अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी। कॉलिंग की सुविधा दिल्ली और मुंबई के क्षेत्र में उपलब्ध नहीं हैं।

और वीडियोज देखने के लिए Subscribe करें हमारा YouTube चैनल HiTech

Jio भी दे रहे रुपये 349 का प्लान:

इस प्लान में यूजर्स को 70 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। पूरी वैधता के दौरान यूजर्स को 105 जीबी डाटा दिया जाएगा। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग समेत 100 एसएमएस प्रतिदिन भी दिए जा रहे हैं। वहीं, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Honor Watch Magic स्मार्टवॉच की सेल अमेजन पर हुई शुरू, कीमत 13,999 रुपये से शुरू

Realme 2 Pro के दोनों वेरिएंट्स की कीमत में हुई कटौती, जानें नई कीमत

Samsung Galaxy Fold स्मार्टफोन दो डिस्प्ले के साथ हुआ लॉन्च, 12GB रैम समेत 6 कैमरा से है लैस 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस