Move to Jagran APP

BSNL के नए प्लान से जियो को चुनैती, मिलेगा 6 गुना ज्यादा डाटा

BSNL के इस नए ईयरली प्लान में यूजर्स को 730GB डाटा का लाभ मिलेगा जो अन्य टेलिकॉम कंपनियों के प्लान के मुकाबले काफी सस्ता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 07:20 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 12:19 PM (IST)
BSNL के नए प्लान से जियो को चुनैती, मिलेगा 6 गुना ज्यादा डाटा
BSNL के नए प्लान से जियो को चुनैती, मिलेगा 6 गुना ज्यादा डाटा

नई दिल्ली (डेक डेस्क)। BSNL ने एक नया ईयरली प्लान पेश किया है, जिसमें यूजर्स को 730GB डाटा का लाभ मिलता है। वहीं, जियो के ईयरली प्लान में यूजर्स को 750GB और 350GB का लाभ मिलता है। लेकिन, जियो के इन प्लान्स के लिए यूजर्स को बीएसएनएल के मुकाबले 5 गुना ज्यादा खर्च करना पड़ता है। आइए, जानते हैं बीएसएनल और जियो के प्लान्स के बारे में

loksabha election banner

बीएसएनएल 1,999 रुपये वाला प्लान

बीएसएनएल के इस प्लान को प्रमोशनल बेसिस पर उतारा है, इस प्लान को यूजर्स 22 सिंतबर 2018 तक ले सकते हैं। इस प्लान में यूजर्स को हर रोज 2GB डाटा का लाभ मिलता है। इस तरह से कुल 365 दिनों में यूजर्स को 730GB डाटा का लाभ मिलता है। इस तरह से यूजर्स को मात्र 2.73 रुपये में 1GB डाटा का लाभ मिलेगा। हालांकि, इस प्लान में यूजर्स को फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा नहीं मिलेगी। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में हर रोज 100 फ्री एसएमएस की सुविधा मिलती है यानी साल भर में 36,500 एसएमएस मिलेगा।

जियो 1,999 रुपये वाला प्लान

जियो के 1,999 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 125GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स के लिए कोई डेली लिमिट सेट नहीं है। इसके अलावा यूजर्स को फ्री एसएमएस और वॉयस कॉलिंग का भी लाभ मिलता है। इस प्लान की वैधता 180 दिनों की है।

जियो 4,999 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के ईयरली प्लान की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को 350GB का लाभ मिलता है। इस प्लान में भी यूजर्स को बिना किसी डेली लिमिट के डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को एक साल के अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही हर रोज 100 फ्री एसएमएस की सुविधा का भी लाभ मिलता है।

जियो 9,999 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के एक और ईयरली प्लान की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को 750GB का लाभ मिलता है। इस प्लान में भी यूजर्स को बिना किसी डेली लिमिट के डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को एक साल के अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही हर रोज 100 फ्री एसएमएस की सुविधा का भी लाभ मिलता है।

BSNL और जियो के अलावा किसी दूसरे टेलिकॉम ऑपरेटर का कोई ईयरली प्लान मौजूद नहीं है। 

यह भी पढ़ें:
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.