Move to Jagran APP

BSNL भी JioFiber की तर्ज पर जल्द पेश कर सकता है ट्रिपल प्ले प्लान

BSNL जल्द ही अपने यूजर्स के लिए ट्रिपल प्ले प्लान लॉन्च कर सकता है। इस प्लान में यूजर्स को एक ही कनेक्शन के साथ ब्रॉडबैंड लैंडलाइन और लाइव टीवी का सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा सकता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 04:34 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 04:35 PM (IST)
BSNL भी JioFiber की तर्ज पर जल्द पेश कर सकता है ट्रिपल प्ले प्लान
BSNL भी JioFiber की तर्ज पर जल्द पेश कर सकता है ट्रिपल प्ले प्लान

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio के ब्रॉडबैंड प्लान को व्यावसायिक तौर पर लॉन्च करने के बाद मिल रही चुनौती के बीच प्राइवेट कंपनिंयो के साथ-साथ पब्लिक सेक्टर की कंपनी BSNL भी मैदान में उतरने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो BSNL जल्द ही अपने यूजर्स के लिए ट्रिपल प्ले प्लान लॉन्च कर सकता है। इस प्लान में यूजर्स को एक ही कनेक्शन के साथ ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और लाइव टीवी का सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो BSNL इसके लिए केबल ऑपरेटर्स के साथ बात कर रहा है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि पिछले महीने व्यावसायिक तौर पर अपने ब्रॉडबैंड सर्विस को लॉन्च करने वाली कंपनी JioFiber के प्लान के साथ ही यूजर्स को ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन के साथ ही Jio GigaTV भी ऑफर कर रही है। फिलहाल, BSNL और Airtel दोनों ही कंपनियां अपने यूजर्स को ब्रॉडबैंड प्लान के साथ लैंडलाइन का कनेक्शन ऑफर कर रहे हैं। BSNL केबल टीवी ऑपरेटर्स के साथ अगर साझेदारी करने में सफल होता है तो जल्द ही यूजर्स को तीनों ही प्लान्स एक ही कनेक्शन के साथ ऑफर किए जा सकते हैं। यही नहीं, BSNL इसके लिए केबल टीवी ऑपरेटर्स को Jio ONT बॉक्स की तरह ही सेट-टॉप बॉक्स लाने के लिए कह सकता है। इस बॉक्स के जरिए ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ ही टीवी सर्विस भी एक्सेस किया जा सकेगा।

BSNL के इस समय देश में 1 करोड़ से ज्यादा वायर्ड लाइन वाले यूजर्स हैं। अगर, कंपनी ये ट्रिपल प्ले प्लान को लाने में सफल हो जाती है, तो अगले कुछ महीने में कंपनी के यूजर्स की संख्या में बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है। BSNL के इस प्लान की वजह से Jio के अलावा अन्य ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स को भी चुनौती मिल सकती है। BSNL कई शहरों में केबल ऑपरेटर्स से इसके लिए बात कर रहा है। इस प्लान का मतलब ये होगा कि यूजर्स को केबल टीवी, ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन के लिए अलग-अलग भुगतान नहीं करना पड़ेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.