Move to Jagran APP

BSNL 4G Plus सर्विस लॉन्च, बिना मोबाइल नेटवर्क भी फोन पर कर पाएंगे इंटरनेट का इस्तेमाल

इस सर्विस के जरिए देशभर में मौजूद BSNL Wi-Fi हॉटस्पॉट की मदद से BSNL सब्सक्राइबर्स अपने फोन पर इंटरनेट एक्सेस कर पाएंगे

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 06 Jun 2019 01:37 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2019 11:27 AM (IST)
BSNL 4G Plus सर्विस लॉन्च, बिना मोबाइल नेटवर्क भी फोन पर कर पाएंगे इंटरनेट का इस्तेमाल
BSNL 4G Plus सर्विस लॉन्च, बिना मोबाइल नेटवर्क भी फोन पर कर पाएंगे इंटरनेट का इस्तेमाल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL प्राइस वॉर में बने रहने के लिए नए प्लान्स और सर्विसेज पेश कर रही है। इसी क्रम में कंपनी ने BSNL 4G Plus सर्विस लॉन्च की है। इस सर्विस के जरिए देशभर में मौजूद BSNL Wi-Fi हॉटस्पॉट की मदद से BSNL सब्सक्राइबर्स अपने फोन पर इंटरनेट एक्सेस कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को अपने मोबाइल के 4G नेटवर्क की भी जरूरत नहीं होगी। यूजर्स वाई-फाई को अपने नेटवर्क के तौर पर इस्तेमाल कर पाएंगे। इस सर्विस से संबंधित डिटेल्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है।

loksabha election banner

इस तरह कर पाएंगे इस्तेमाल: BSNL 4G Plus सर्विस को दो तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका पहला तरीका Extensible Authentication Protocol (EAP) है तो दूसरा Non-EAP है।

EAP से इस तरह करें नंबर एक्टिवेट: इसके लिए यूजर्स को अपने फोन में वाई-फाई को ऑन करना होगा। इसके बाद BSNL 4G Plus SSID को सेलेक्ट कर सिम ऑथेटिकेशन के लिए EAP को सेलेक्ट करें। इसके बाद BSNL सिम स्लॉट पर टैप कर दें। जब सिम ऑथेंटिकेट हो जाए तो नेटवर्क को ज्वाइन करने वाले विकल्प पर टैप करें।

Non-EAP डिवाइस को ऐसे करें एक्टिवेट: इस तरह की डिवाइस पर सबसे पहले वाई-फाई ऑन करें। इसके बाद

BSNL 4G Plus SSID को सेलेक्ट कर मोबाइल नंबर एंटर करें। यह नंबर वो होना चाहिए जिसपर आप लॉगइन पिन रिसीव करना चाहते हैं। जो पिन आपको मिला है उसे स्क्रीन पर एंटर कर दें। अब लॉगइन करें।

मोबाइल ऐप भी करेगी आपकी मदद: इसके लिए कंपनी ने एक ऐप भी पेश की है जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप को फोन में इंस्टॉल करने के बाद BSNL नंबर एंटर कर साइन-इन करें। सबसे अहम बात यह है कि इस सर्विस को एक्टिवेट करन के लिए BSNL सिम को फोन के प्राइमरी स्लॉट में रखना होगा। इसके बाद BSNL यूजर ऑफलोड पर क्लिक कर BSNL 4G Plus पर लॉगइन कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें:

रोटेटिंग कैमरा के साथ Samsung Galaxy A80 जल्द देगा भारत में दस्तक, दमदार फीचर्स से होगा लैस

ट्रिपल रियर कैमरा और 6GB रैम के साथ Huawei Maimang 8 लॉन्च, जानें कीमत

Vodafone के इस प्लान में 70 दिनों तक मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग समेत डाटा और SMS की सुविधा 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.