Move to Jagran APP

गेमर्स की बल्ले-बल्ले! Playstore पर दिखाई देने के बाद गायब हुआ BGMI, जानिए कैसे कर सकते हैं डाउनलोड

How To Download Bgmi Pubg Game बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया अब एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। फिलहाल कंपनी ने इसे टेस्टिंग कहकर लिंक को हटा दिया है। आइए आपको इससे जुड़ी सारी जानकारी देते हैं। (फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Mon, 22 May 2023 04:09 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2023 04:09 PM (IST)
गेमर्स की बल्ले-बल्ले! Playstore पर दिखाई देने के बाद गायब हुआ BGMI, जानिए कैसे कर सकते हैं डाउनलोड
BGMI is likely to be available for download this week Krafton has confirmed Know How to Download

नई दिल्ली, टेक डेस्क। गेमर्स के बीच मशहूर BGMI यानी बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया अब एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। यूजर्स को सीधे ऐप स्टोर के माध्यम से लिस्टिंग नहीं मिल सकती है, हालांकि यदि आप बीजीएमआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाते हैं और प्ले बटन पर क्लिक करते हैं, तो आपको डाउनलोड पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

वहां से आप गेम को मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। वर्तमान में, आईओएस के लिए ऐप्पल ऐप स्टोर पर BGMI उपलब्ध नहीं है, हालांकि आने वाले दिनों में गेम उपलब्ध हो सकता है।

BGMI को लेकर कंपनी ने कही ये बड़ी बात

बीजीएमआई डेवलपर्स क्राफ्टन पुष्टि करता है कि लिंक उन लोगों के लिए लाइव है जिन्होंने टेस्टिंग ट्रैक का विकल्प चुना है। KRAFTON के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "वर्तमान में, BGMI के लिए क्लोज टेस्टिंग ट्रैक अपडेट किया गया है।

जिन लोगों ने लॉन्च से पहले गेम के लिए पुब्लिक टेस्टिंग का विकल्प चुना है, उन्हें एक मैसेज मिलने की उम्मीद है जो उन्हें गेम डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर पर ले जाएगा। हालांकि, लिंक काम नहीं करेगा और गेम को डाउनलोड नहीं किया जा सकता क्योंकि सर्वर बंद कर दिए गए हैं। यह एक तकनीकी त्रुटि है और हम इसे ठीक करने पर काम कर रहे हैं।"

सरकार की इन बातों को पड़ेगा मानना

BGMI की Google Play India में वापसी उसके डेवलपर द्वारा प्रतिबंध हटाने के लिए भारत सरकार को धन्यवाद देने के कुछ दिनों बाद आई है। BGMI को सुरक्षा कारणों से पिछले साल Apple App Store और Google Play Store से हटा दिया गया था। कुछ सांसदों ने बच्चों पर शीर्षक के प्रभाव के कारण भारत में खेल की उपलब्धता का भी विरोध किया था।

भारत सरकार ने क्राफ्टन के लिए कुछ नियम निर्धारित किए हैं। रिपोर्ट की माने तो अधिकारी अनबैन अवधि के दौरान गेम की जांच और जांच करेंगे कि यह भारतीय नियमों का पालन करता है या नहीं, ऐसा न करने पर इसे फिर से बैन कर दिया जाएगा। सूत्र के मुताबिक, क्राफ्टन ने आश्वासन दिया है कि 24/7 गेमप्ले को रोकने के लिए एक बिल्ट-इन टाइमर होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.