नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक्स और स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आसुस 13 अगस्त को एक खास तरह का स्क्रीनपैड लॉन्च करने वाला है। इस स्क्रीनपै़ड को कंपनी Asus ZenBook Pro के साथ लॉन्च करेगी। आसुस ने इस स्क्रीनपैड और लैपटॉप को जून 2018 में संपन्न हुए Computex 2018 में पेश किया था। कंपनी इसके लिए यूनिक ऑफर्स भी दे रही है। यूजर्स अपने लैपटॉप के टचपैड को स्क्रीनपैड के साथ रिप्लेस करवा सकते हैं। इस टचपैड को की-बोर्ड के दाहिने तरफ सेट किया जाएगा। कंपनी का नया Asus ZenBook Pro एप्पल के मैकबुक को कड़ी टक्कर देगा। आइए, जानते हैं इस स्क्रीन पैड और Asus ZenBook Pro लैपटॉप के फीचर्स के बारे में..

Asus स्क्रीनपैड के फीचर्स

आसुस के इस 5.5 इंच के स्क्रीनपैड में नैनोएज अल्ट्राएचडी 4K टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। यह कई कलर ऑप्शन के साथ आता है। इस अनोखे स्क्रीनपैड को आप माउस की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी ने फिलहाल इस स्क्रीनपैड की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी कीमत 2,299 अमेरिकी डॉलर यानी 1,58,000 रुपये तक हो सकती है। इस खास तरह के स्क्रीनपैड में रियलिस्टिक कलर्स दिए गए हैं। स्क्रीनपैड के अन्य फीचर्स की बात करें तो यह टचपैड के अलावा लैपटॉप के सेकेंडरी स्क्रीन के रूप में भी काम करता है, जिसमें कई ऐप्स जैसे ऑफिस, कैलेंटर, केल्कुलेटर, म्युजिक प्लेयर आदि को एक्सेस किया जा सकता है।

Asus ZenBook Pro (UX580GE): फीचर्स

आसुस के इस लैपटॉप को कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। यह लैपटॉप इंटेल कोर i9-8950HK और इंटेल कोर i7-8750H प्रोसेसर वाले दो वेरिएंट में उपलब्ध है। आपको बता दें कि ये दोनों ही वेरिएंट वाले लैपटॉप प्रीमियम रेंज में उतारे जा सकते हैं। लैपटॉप के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 16 जीबी का रैम और 1 टीबी की मेमोरी दी गई है। लैपटॉप में NVIDIA GeForce GTX 1050 Ti GPU ग्राफिक्स कार्ड भी दिया गया है। जो कि 4 जीबी वीडियो मेमोरी और प्रीमियम अल्युमीनियम चेचिस के साथ आता है।

लैपटॉप के डिस्प्ले फीचर्स की बात करें तो इसमें 15 इंच का 4K डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले के चारों ओर बहुत ही पतला बेजल दिया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक इस प्रीमियम लैपटॉप में 83 फीसद तक स्क्रीन टू बॉडी रेशियो दिया गया है। इस प्रीमियम लैपटॉप में यूएसबी सी-टाइप थंटरबोल्ट पोर्ट्स, दो यूएसबी 3.1 पोर्ट्स, एचडीएमआई (हाई डिफिनेशन मल्टीमीडिया इनपुट) पोर्ट, 3.5 एमएम जैक और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। इस लैपटॉप में 71 वॉट प्रति घंटे वाला 8 सेल का लिथियम पॉलिमर बैटरी दिया गया है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद इसकी बैटरी 9.5 घंटे का बैकअप दे सकता है। 

यह भी पढ़ें:

LG Q8 (2018) हुआ लॉन्च, वनप्लस 6 और आसुस जेनफोन 5Z से होगी सीधी टक्कर

Huawei Mate 20 Lite के फीचर्स हुए लीक, जानें इस बजट स्मार्टफोन का किससे है मुकाबला

JBL Go+ ब्लूटूथ स्पीकर और हेडफोन्स हुए लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप