Move to Jagran APP

Asus ROG Phone भारत में 3 महीने के अंदर लॉन्च होगा, Nubia Red Magic से होगा मुकाबला

आसुस ROG Phone भारत में 3 महीने के भीतर लॉन्च होगा। आसुस Zenfone 5Z की लॉन्च के दौरान सीईओ जेरी शेन ने इस बात की जानकारी दी।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 05 Jul 2018 12:14 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jul 2018 11:42 AM (IST)
Asus ROG Phone भारत में 3 महीने के अंदर लॉन्च होगा, Nubia Red Magic से होगा मुकाबला
Asus ROG Phone भारत में 3 महीने के अंदर लॉन्च होगा, Nubia Red Magic से होगा मुकाबला

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। आसुस ROG Phone के भारत में लॉन्च होने को लेकर चल रही अफवाहों के बीच कंपनी ने साफ कर दिया है कि वो जल्द अपने इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करेगी। दरअसल बुधवार को कंपनी ने आसुस Zenfone 5Z को भारत में लॉन्च किया है। इसी मौके पर आसुस के सीईओ जेरी शेन ने बताया कि कंपनी अपने गेमिंग स्मार्टफोन को इसी तिमाही भारत में लॉन्च करेगी।

loksabha election banner

जेरी शेन ने एक मीडिया पोर्टेल से बात करते हुए कहा, ‘ यह तय है कि हम आसुस ROG Phone को भारत में लॉन्च करेंगे. हम फोन की लॉन्च को लेकर किसी दिन के बारे में अभी नहीं कह सकते लेकिन इतना जरूर है कि हम इस साल की तीसरी तिमाही में फोन को लॉन्च कर देंगे. साल की तीसरी तिमाही शुरू हो चुकी है, तो फोन की लान्चिंग को लेकर हमारे पास सिर्फ तीन महीने ही बचे हैं’

इससे पहले ताइवान में आयोजित कंप्यूटेक्स 2018 में आसुस ने अपने ROG Phone को लॉन्च किया था। यह एक गेमिंग स्मार्टफोन है, जहां ROG का मतलब रिपब्लिक ऑफ गेमिंग है। ROG कंपनी का गेमिंग ब्रैंड है जिसके तहत आसुस अपने गेमिंग प्रोडक्ट्स को लॉन्च करता है।

कंपनी के मुताबिक यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें 3D वेपर चैंबर कूलिंग सिस्टम लगा है। कंपनी ने इसे लैपटॉप की तर्ज पर डिजाइन किया है जहां हिटिंग को रोकने के लिए इस तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। फोन में लगे डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90GHz है और इसका रिस्पॉन्स टाइम 1 एमएस है। फोन में पॉवरफुल प्रोसेसर और बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी के मुताबिक डिवाइस में 7 घंटे तक लगातार गेम खेला जा सकता है। कंपनी के दावे के मुताबिक 30 मिनट की चार्जिंग पर फोन 60 फीसदी तक चार्ज हो जाता है। फोन में गेमिंग को लेकर कई सेंसर दिए गए हैं।

फीचर्स

आसुस ROG Phone में 6 इंच का AMOLED डिस्प्ले है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन्स 2160×1080 पिक्सल्स है। फोन का एस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में 2.96GHz का ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर लगा है। फोन में ग्राफिक्स के लिए जीपीयू क्वालकॉम एड्रिनो 630 लगा है। फोन में 8 जीबी की रैम है। फोन 128 जीबी और 512 जीबी के दो वैरियंट में पेश किया गया है। फोन में 12 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। जबकि इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन फास्ट चाजिंग को भी स्पोर्ट करता है।

Nubia Red Magic से होगा मुकाबला

नूबिया रेड मैजिक में 6 इंच का एलटीपीएस डिसप्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल है। डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 SoC पर रन करता है। फोन में 24 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3,800 एमएएच की बैटरी है। फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन 6जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज और 8जीबी रैम/128 जीबी के वैरियंट में उपलब्ध है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

इन 7 स्मार्टफोन्स में सबसे पहले आए दुनिया के ये 7 नए फीचर्स

स्टूडेंट्स के लिए बनाए गए 5 इन लैपटॉप्स पर मिल रहा है 12,773 रुपये तक का डिस्काउंट

फिल्मों जैसी सीन को अब इन ड्रोन्स से करें रिकॉर्ड, 50 मीटर तक की ऊचांई से करें शूट 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.