नई दिल्ली, टेक डेस्क। Asus ROG दुनिया का ऐसा पहला स्मार्टफोन था, जो 90Hz रिफ्रेश रेट OLED डिस्प्ले के साथ आया था। अब, कंपनी सेकंड जनरेशन Asus ROG 2 फोन को लाने के बारे में सोच रही है। ऐसी उम्मीद या यूं कहे की लगभग कन्फर्म है की कंपनी का नया फोन 120Hz के साथ आएगा। Tencent के एक पोस्टर से यह बात कन्फर्म हुई है।

Tencent की मार्केटिंग इमेज को देखकर लगता है की Asus 120Hz पर चलने वाले गेम्स को डिजाइन करने के लिए कई गेम डेवलपर्स के साथ काम कर रहा है। ऐसा इसलिए, क्योंकि एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर अधिकतर गेम्स 60Hz पर रन करते हैं। फिलहाल, ऐसे काफी कम गेम हैं, जो 90Hz or 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले का पूरी तरह से लाभ उठा सकते हैं। अभी ROG फोन के डिस्प्ले टाइप को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

ऐसा अनुमान है की Asus ROG Phone 2 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC के साथ 12GB तक की LPDDR4x रैम दी जा सकती है। डिवाइस में एक्सटर्नल कूलिंग सिस्टम, ड्यूल स्टीरियो स्पीकर, अच्छा कैमरा समेत कई फीचर दिए जा सकते हैं। अगर सब कुछ अनुमान के हिसाब से सही जाता है, तो Asus ROG फोन 2019 जुलाई को लाइव किया जाएगा।

अगर आप Asus के स्मार्टफोन्स खरीदने के इच्छुक हैं तो Amazon पर कई ऑफर्स के साथ हैंडसेट खरीदने का मौका उपलब्ध कराता है। इन्हें खरीदने के लिए क्लिक करें यहां 

इससे पहले लॉन्च हुए Asus ROG के फीचर्स पर नजर डालते हैं: फोन का डिस्प्ले भी 6.0 इंच का दिया गया है। साथ ही हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर भी उसी हिसाब से दिए गए हैं। फोन में AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जिसमें आप गेमिंग ग्राफिक्स का बेहतर आनंद ले सकते हैं। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1080x2160 पिक्सल दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है जिसके साथ एड्रिनो 630 जीपीयू भी दिया गया है। फोन में 8GB रैम और 128GB की इनबिल्ट मेमोरी दी गई है। फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाई जा सकती है।

कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में कई तरह के सेंसर दिए गए हैं जो कि एक गेमिंग डिवाइस के लिए जरूरी है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करता है। साथ ही फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।

Asus स्मार्टफोन्स की एसेसरीज खरीदने के लिए भी Amazon पर कई ऑफर्स उपलब्ध हैं। इन्हें खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

Nokia 2.2 आज से भारत में सेल के लिए हुआ उपलब्ध, पढ़े फीचर्स, कीमत और ऑफर डिटेल्स

Honor 20, 20 Pro और 20i भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹14,999

Infinix Hot 7 Pro भारत में 4000mAh बैटरी और 6GB रैम के साथ Rs 9999 में लॉन्च  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya