नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Asus के गेमिंग स्मार्टफोन Asus ROG के भारत में लॉन्च को लेकर पिछले कई महीने से चर्चा चल रही थी। अब इस चर्चा पर विराम लग गया है, यह फोन इसी महीने 29 नवंबर को लॉन्च हो रहा है। इस फोन के लॉन्च से जुड़ी जानकारी को Asus इंडिया के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। इस ट्वीट में Asus ROG का एक वीडियो शेयर किया गया है साथ ही यह भी बताया गया है कि फोन को 29 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। इस फोन को आप एक्सक्लूसिविली Flipkart से खरीद सकते हैं। इसके अलावा Asus के प्रीमियम स्मार्टफोन Asus Zenfone 5Z के लिए Android 9.0 Pie अपडेट जल्द ही रोल आउट किया जाएगा। आइए, जानते हैं Asus ROG के संभावित फीचर्स के बारे में

Asus ROG के फीचर्स

Asus ROG को पहले ही ग्लोबली लॉन्च किया जा चुका है। Asus ROG के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रिजोल्यूशन 2160×1080 पिक्सल्स है। फोन का आसपेक्ट रेश्यो 18:9 है। फोन में 2.96GHz का ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में ग्राफिक्स के लिए क्वालकॉम एड्रिनो 630 GPU दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो फोन 8GB रैम के साथ 128GB और 512GB के दो मेमोरी वेरिएंट में उपलब्ध है। फोन में 12MP और 8MP का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। जबकि इसके फ्रंट में 8MP का कैमरा लगा है। फोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है। फोन फास्ट चाजिंग को भी स्पोर्ट करता है।

Nubia Red Magic से होगा मुकाबला

Nubia Red Magic में 6 इंच का LTPC डिसप्ले दिया गया है, जिसका रिजोल्यूशन 2160x1080 पिक्सल है। डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 SoC पर रन करता है। फोन में 24 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3,800 एमएएच की बैटरी है। फोन एंड्रॉइड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन 6GB रैम/64GB स्टोरेज और 8GB रैम/128GB के वैरिएंट में उपलब्ध है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

Asus Zenfone 5Z को मिलेगा Android 9.0 Pie अपडेट

Asus के प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन Asus Zenfone 5Z को इस साल भारत में लॉन्च किया गया है। इस फोन को एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन में अगले साल जनवरी में Android 9.0 Pie अपडेट दिया जाएगा। Asus Zenfone 5Z के रिव्यू को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

6000 रुपये से भी कम कीमत में लॉन्च हुआ 4000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

Oppo A7 पावरफुल बैटरी और कैमरा फीचर्स के साथ लॉन्च, Redmi Note 6 Pro से है मुकाबला

Oppo जल्द भारत में लॉन्च करेगा अपने R सीरीज का पहला स्मार्टफोन, जानें खास फीचर्स

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप