नई दिल्ली (टेक डेस्क)। iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone Xr के साथ Apple Watch Series 4 भी लॉन्च की गई थी। इसे अब भारत में सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इस फोन की कीमत 40,900 रुपये है। यह कीमत इसके 40mm GPS वर्जन की है। इस वॉच के साथ कई लॉन्च ऑफर्स भी दिए गए हैं जिसमें नो कॉस्ट ईएमआई, कार्ड डिस्काउंट्स, कैशबैक समेत अन्य ऑफर्स मौजूद हैं। यहां हम आपको इसकी कीमत, फीचर्स और लॉन्च ऑफर्स के बारे में बताने जा रहे हैँ।

Apple Watch Series 4: कीमत और फीचर्स

इस वॉच के 40mm वेरिएंट की कीमत 40,900 रुपये है। वहीं, इसके 44mm वेरिएंट की कीमत 43,900 रुपये है। ये कीमत GPS वर्जन की है। वहीं, सेल्यूलर एडिशन 40mm वेरिएंट को 49,900 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इसे एल्यूमिनयम केस के साथ सिल्वर, स्पेस ग्रे और गोल्ड कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा। वहीं, स्टेनलेस स्टील केस के साथ स्पेस ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा। इस वॉच का एक स्टेनलेस स्टील 40mm वेरिएंट भी उपलब्ध है जिसे 67,900 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकेगा। इसी का मालैनिज लूप रिस्टबैंड वेरिएंट 76,900 रुपये में और 44mm स्पोर्ट्स बैंड वेरिएंट 71,900 रुपये में खरीदा जा सकेगा।

फीचर्स: यह वॉच दो साइज में आती है एक 40mm और दूसरी 44mm में। यह Apple S4 SoC से लैस है जिसमें 64-बिट ड्यूल-कोर प्रोसेसर दिया गया है। Apple Watch Series 4 नए एक्सेलोमीटर और जायरोस्कोप के साथ आती है। इसे स्पीड और एफिशियंसी के मामले में काफी बेहतर बनाया गया है। इसके अलावा एप्पल ने इस वॉच में एक नया इलेक्ट्रिक हार्ट रेट भी एम्बेड किया गया है। यह सेंसर नई ECG ऐप की मदद से यूजर का ECG रिकॉर्ड कर सकता है। यह फंक्शन सबसे पहले अमेरिका में उपलब्ध कराया जाएगा। इसे भारत में कुछ समय बाद उपलब्ध कराया जाएगा।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो Apple Watch Series 4 watchOS 5 पर काम करेगी। यह अपने पुराने मॉडल की तुलना में ऑडियो सेगमेंट में 40 फीसद ज्यादा बेहतर परफॉर्म करने में सक्षम है। कंपनी ने दावा किया है कि इस वॉच के साउंड को फोन कॉल्स, सिरी और वॉकी-टॉकी के लिए ऑप्टिमाइज किया गया है।

Apple Watch Series 4: लॉन्च ऑफर्स और उपलब्धता:

Apple Watch Series 4 फिलहाल ऑफलाइन रिटेलर्स के पास उपलब्ध हैं। वहीं, अमेजन जैसे ऑनलाइन स्टोर्स पर इसे लिस्ट किया जा रहा है। अमेजन पर इस वॉच का जीपीएस वर्जन लिस्ट किया जाएगा। जबकि फ्लिपकार्ट पर अभी भी Apple Watch Series 4 ‘coming soon’ के तौर पर दिखाई दे रहा है। IndiaiStore पर सिटीबैंक के क्रेडिट कार्ड और एक्सिस बैंक के कार्ड से पेमेंट करने पर 5 फीसद का कैशबैक दिया जाएगा। वहीं, नॉन-ईएमआई खरीदारी पर 5 गुना रिवॉर्ड्स प्वाइंट्स भी मिलेंगे। इसके अलावा बजाज फिनसर्व के कार्ड पर नो-कॉस्ट ईएमआई भी उपलब्ध है। ग्राहकों को ईएमआई के तहत यह वॉच लेने पर 1799 रुपये की ईएमआई देनी होगी।

यह भी पढ़ें:

Vivo V9 मात्र 3165 रुपये में ले आएं घर, इस तरह उठाएं ऑफर का लाभ

25 अक्टूबर को लॉन्च होगा दुनिया का पहला 5जी स्मार्टफोन Mi Mix 3, जानें क्या होंगे फीचर्स

iPhone XR की भारत में प्री-बुकिंग शुरू, मात्र 14999 रुपये में फोन घर ले जाने का मौका

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप