Move to Jagran APP

Apple TV+ भारत में हुआ उपलब्ध, Netflix और Amazon को मिलेगी टक्कर

Apple TV+ आज से भारत में उपलब्ध हो गया है और इसके लिए आपको प्रति महीने 99 रुपये खर्च करने होंगे...

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 05:26 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 05:26 PM (IST)
Apple TV+ भारत में हुआ उपलब्ध, Netflix और Amazon को मिलेगी टक्कर
Apple TV+ भारत में हुआ उपलब्ध, Netflix और Amazon को मिलेगी टक्कर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने 10 सितम्बर के अपने इवेंट में Apple TV+ सर्विस को लॉन्च किया था जो कि आज से भारतीय यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गई है। Apple TV+ को Apple TV ऐप के जरिए एक्सेस किया जा सकता है। इस OTT सर्विस को iPhone, iPad, Apple TV 4K, Apple TV HD, Apple TV (3rd generation), iPod touch और Mac पर उपलब्ध कराया गया है। इस सर्विस के लिए यूजर्स को Rs 99 प्रति महीने की दर से खर्च करने होंगे। लेकिन बता दें कि iphone 11 के लॉन्च के बाद अगर आपने नया आईफोन खरीदा है जो आपको यह सर्विस बिल्कुल फ्री उपलब्ध होगी।

loksabha election banner

एप्पल ने Netflix और Amazon को टक्कर देने के लिए अपनी OTT सर्विस Apple TV+ को लॉन्च किया है। इस सर्विस को भारत समेत 100 देशों में लॉन्च कर दिया है। इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को बेहतरीन ओरिजिनल शोज के साथ फिल्म और डॉक्यूमेंट्रीज की भी सुविधा मिलेगी। अगर आप इस सर्विस का लाभ उठाना चाहते हैं तो इसके सब्सक्रिप्शन के लिए आपको प्रति माह 99 रुपये का भुगतान करना होगा।

Apple TV+ सर्विस का उपयोग Apple के सभी डिवासेज पर किया जा सकता है। साथ ही यूजर्स कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी कंटेंट देख सकते हैं। Apple TV+ सब्सक्राइब करने के लिए आपको iOS 12.3, tvOS 12.3 और macOS Catalina अपडेट करना होगा। साथ ही जिन यूजर्स ने नया iPhone, MacBook और iPads खरीदा है, वे एक साल तक इस सर्विस का फ्री लाभ उठा सकते हैं। 

Apple TV+ के सब्सक्रिप्शन के लिए केवल 99 रुपये मासिक खर्च करना होगा। इतनी कम कीमत के साथ OTT सर्विस मुहैया कराने वाली ये पहली कंपनी बन गई है। जबकि इससे पहले Amazon Prime Video काफी भारत में उपलब्ध होेने वाली बेहद सस्ती सर्विस है। इसके लिए 129 रुपये प्रति महीने भुगतान करना होता है। इसके अलावा भारतीय यूजर्स के बीच Netflix भी एक लोकप्रिय OTT सर्विस है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.