Move to Jagran APP

मार्च 2023 तक मार्केट में आएगा Apple का AR/VR हेडसेट, बड़े पैमाने पर शुरू होगा प्रोडक्शन

Apple के AR/VR हेडसेट के अगले साल 2023 में प्रोडक्शन के लिए जाएगा। नई मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी मिली है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में कुछ नामों को टेडमार्क किया है जो इसके मिक्स्ड-रियलिटी हेडसेट प्रोजेक्ट से संबंधित हो सकते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Thu, 10 Nov 2022 11:53 AM (IST)Updated: Thu, 10 Nov 2022 11:53 AM (IST)
मार्च 2023 तक मार्केट में आएगा Apple का AR/VR हेडसेट,  बड़े पैमाने पर शुरू होगा प्रोडक्शन
mass production of Apple AR/VR headset to start in march 2023

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple का बहुप्रतीक्षित AR/VR हेडसेट पिछले कुछ समय से चर्चा का विषय बना हुआ है, और ऐसा लगता है कि जल्द ही यह हमारे बीच आ सकता है। नई मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि Apple मिक्स्ड-रियलिटी हेडसेट अगले साल मार्च में बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन के लिए जाएगी।

loksabha election banner

रिपोर्ट बताती है कि हेडसेट अभीनिर्माण सत्यापन प्रक्रिया में है। डिजीटाइम्स की रिपोर्ट है कि क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज ने अपने पहले AR/VR हेडसेट के मुख्य सप्लायर के रूप में चीन स्थित निर्माता पेगाट्रॉन के साथ काम करने का फैसला किया है। Apple का मिक्स्ड-रियलिटी हेडसेट एक या दो महीने बाद यानी मई 2023 में लॉन्च हो सकता है।

यह भी पढ़ें - Realme 10 vs Redmi Note 12: कौन सा स्मार्टफोन आपके लिए है बेहतर, चेक करें डिटेल

सप्लाई में होगी कमी

रिपोर्ट के अनुसार, इसके लॉन्च के पहले वर्ष में हेडसेट के लिए शुरुआती सप्लाई लगभग 700,000 और 800,000 यूनिट होगी, जो कि 2.5 मिलियन यूनिट के पहले अपेक्षित शिपमेंट से काफी कम है।

इतनी कम स्पलाई के साथ, ये हेडसेट निर्माताओं के लिए लाभदायक उद्यम(वेंचर) साबित नहीं होगा, लेकिन पेगाट्रॉन के साथ इन सप्लायर्स का लक्ष्य AR/VR हेडसेट को भविष्य के लिए तैयार करके हेडसेट को शिप करना है।

Apple ने नए नाम किए ट्रेडमार्क

हालांकि Apple के मिक्स्ड-रियलिटी वाले हेडसेट के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं दी है, जिसके बारे में जानने के लिए हम महीनों से इंतजार कर रहे हैं।

कंपनी इसके बारे में चुप्पी साधे हुए है। मगर इसने हाल ही में "RealityOS," "Reality Processor," और Reality One नामों को ट्रेडमार्क किया है, जो कि Apple के मिक्स्ड-रियलिटी हेडसेट प्रोजेक्ट से संबंधित हैं।

लॉन्च टाइमलाइन में होगी देरी

अफवाहें थीं कि Apple मिक्स्ड-रियलिटी वाला हेडसेट जनवरी 2023 में लॉन्च होगा और इसके प्री-ऑर्डर के लिए प्रारंभिक Q2 निर्धारित किया गया था।इसके साथ ही डिवाइस के ओपन सेल के अगले साल WWDC के आसपास शुरू होने की उम्मीद थी। लेकिन, ऐसा लगता है कि लॉन्च टाइमलाइन में देरी हुई है।

यह भी पढ़ें - क्या हैं Prime Video, Voot, Netflix, Hotstar पर वीडियो स्ट्रीमिंग के मोबाइल प्लान? यहां जानें पूरी डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.