Move to Jagran APP

2024 में आ सकता है Apple का पहला फोल्डेबल डिवाइस, Motorola और Samsung को दे सकता है टक्कर

Apple भारत में लोकप्रिय ब्रांड है और कंपनी अपनी नए फोल्डबल डिवाइस को लाने की तैयारी कर रही है। बता दें कि कंपनी 2024 तक अपना पहला फोल्डेबल iPad ला सकती है। इसके अलावा कंपनी अपने mini को भी अपडेट कर सकते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Tue, 31 Jan 2023 10:08 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 10:08 AM (IST)
2024 में आ सकता है Apple का  पहला फोल्डेबल डिवाइस, Motorola और Samsung को दे सकता है टक्कर
Apple may launch its new foldable device in 2024, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में टॉप ब्रांड्स में ऐपल की एक अलग जगह है। देश भर में इसके हजारों यूजर्स है, जो कंपनी के अलग-अलग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। ऐपल भी अपने यूजर्स के लिए बेहतर एक्सपीरियंस पेश करने के लिए लगातार प्रयास करता रहता है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी नए अपडेट लाने पर विचार कर रही है। खबर मिली है कि ऐपल 2024 में अपना पहला फोल्डेबल डिवाइस ला सकती है।

loksabha election banner

Apple का पहला फोल्डेबल डिवाइस

Apple अपना पहला फोल्डेबल डिवाइस 2024 में पेश करने जा रहा है, जो फोल्डिंग iPad हो सकता है। ऐसा हो सकता है कि ऐपल 2023 में नया iPad पेश नहीं करे, लेकिन हम अगले साल लाइनअप में एक नया फोल्डिंग iPad शामिल होते देख सकते हैं। इसकी जानकरी एक एक्सपर्ट ने अपने ट्वीट पर दी है।

यह भी पढ़ें- Microsoft के ChatGPT को टक्कर देने की तैयारी में चीन, जल्द ला सकता है अपना Chatbot

एक्सपर्ट ने दी जानकरी

एक्सपर्ट मिंग-ची कुओ ने पहले संकेत दिया था कि ऐपल फोल्डेबल आईपैड पर काम कर रहा है, लेकिन यह नहीं बताया कि यह कब लॉन्च होगा। मगर अब कुओ ने एक ट्वीट में कहा है कि फोल्डेबल आईपैड अगले साल की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है। ट्वीट में, Kuo ने 2023 में iPad शिपमेंट में 10 से 15 प्रतिशत की गिरावट की जानकारी दी। हालांकि विश्लेषक का कहना है कि 2024 में नए फोल्डेबल iPad की शुरुआत से उत्पाद मिश्रण में सुधार के साथ-साथ शिपमेंट को भी लाभ होगा। कूओ ने फोल्डेबल आईपैड से क्या उम्मीद की जाए, इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। बता दें कि इसमें कार्बन फाइबर से बने किकस्टैंड की सुविधा होगी।

2023 में नहीं आएगा कोई नया आईपैड

Apple ने अपने नए साल की शुरुआत नए M2 सीरीज चिपसेट, मैकबुक, मैक मिनी और होमपॉड के साथ की। जल्द ही यह अपने पहले मिक्स्ड रियालिटी वाले हेडसेट को पेश करने की उम्मीद है। हमेशा की तरह इस साल भी कंपनी की लिस्ट में नए आईफोन, ऐपल वॉचेस और यहां तक कि नए ऐपल सिलिकॉन मैक प्रो भी होंगे। लेकिन, कुओ ने बताया कि इस साल यूजर्स को नया आईपैड नहीं मिलेगा।

2024 में लॉन्च होगा नया iPad मिनी

फोल्डेबल आईपैड के अलावा, ऐपल 2024 में नए प्रोसेसर के साथ आईपैड मिनी को भी रीफ्रेश करेगा। Kuo का कहना है कि नया iPad 2024 की पहली तिमाही में बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन के लिए जाएगा। फोल्डेबल आईपैड के आईपैड मिनी की जगह लेने की अफवाहें रही हैं, लेकिन कुओ के अनुसार, ऐसा नहीं होगा। एनालिस्ट का कहना है कि फोल्डेबल आईपैड, आईपैड मिनी के मुकाबले काफी महंगा होगा।

यह भी पढ़ें- Airtel Payments Bank के यूजर्स अब कर सकेंगे दिल्ली मेट्रो स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज, जानिए पूरा तरीका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.