Move to Jagran APP

Apple Music Sing: ऐपल म्यूजिक में आया नया Karaoke Mode, अब अपनी आवाज में गा सकते हैं लाखों गाने

Apple ने अपने यूजर्स के लिए Apple Music में Karaoke Mode जो़ड़ा है जो इनको लाखों गाने गाने की सुविधा देगा। बता दें कि इस फीचर को ऐपल म्यूजिक सिंग नाम दिया गया है। इस महीने के आखिर तक ये फीचर सभी सब्सक्राइबर्स को लिए पेश कर दिया जाएगा।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Thu, 08 Dec 2022 08:02 AM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 08:03 AM (IST)
Apple Music Sing: ऐपल म्यूजिक में आया नया Karaoke Mode, अब अपनी आवाज में गा सकते हैं लाखों गाने
Apple announces the Karaoke Mode in Apple music

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए Apple आए दिन नए बदलाव करता रहता है। इस बार कंपनी ने अपनी Apple Music सर्विस में नया कैरियोके फीचर जोड़ा है, जिसे Apple Music Sing नाम से पेश किया गया है। इस फीचर की मदद से आप बता दें कि ये फीचर आपको ऐपल म्यूजिक के साथ इंटीग्रेटेड होगा। ये फीचर को रियल टाइम लिरिक्स का इस्तेमाल करके गाना गाने देगा और आप अपनी आवाज को गाने में सुन पाएंगे। बता दें कि ऐपल म्यूजिक में लाखों गाने के विकल्प मिलते हैं।

loksabha election banner

कब शुरू होगा फीचर

जानकारी मिली है कि म्यूजिक सिंग मोड इस महीने के अंत तक दुनिया भर के सभी Apple म्यूजिक ग्राहकों के लिए iPhone, iPad और ब्रांड-न्यू Apple TV 4K सहित Apple डिवाइस के लिए रोल आउट हो जाएगा। इस फीचर में आपको रीयल टाइम लिरिक्स के अलावा यूजर्स-एडजस्टेबल वोकल, वेरिएबल वोकल्स, बैकग्राउंड वोकल्स और एक डुएट व्यू जैसे ऑप्शंस मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- SWOTT Neckon 101 Neckband Review: बेहतरीन साउंड क्वालिटी और बैटरी लाइफ वाला किफायती नेकबैंड

अंत में बढ़ेगी गानों की लिस्ट

इसके अलावा ऐपल आने वाले समय में लगभग 50 या अधिक प्लेलिस्ट पेश करेगा, जिनमें कोरस, एंथम, डुएट और बेहतरीन कैरियोके धुन शामिल हैं। मजेदार बात ये है कि यूजर एनिमेटेड लिरिक्स के साथ एक अरब से अधिक गाने गा सकेंगे। बता दें कि इस फीचर का डुएट व्यू ऑप्शन दूसरे गायकों को स्क्रीन के विपरीत पक्षों पर आने के लिए आमंत्रित करेगा, ताकि वे आपके साथ गाना गा सकें।

सीईओ टिम कुक ने बुधवार को कहा कि ऐपल ने यह भी घोषणा की कि वह अब अमेरिका में सेमीकंडक्टर्स का निर्माण करेगी और एशियाई मैन्युफैक्चरर्स पर निर्भरता कम करेगी। कुक ने ट्विटर पर खुलासा किया कि ऐपल सिलिकॉन परफॉर्मेंस के एक नए स्तर को खोलेगा और जल्द ही चिप्स पर मेड इन अमेरिका का लेबल लगा मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Google Search 2022: इस साल भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए ये टॉपिक, Brahmastra और IPL भी टॉप लिस्ट में शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.