नई दिल्ली, टेक डेस्क। SWOTT ने पिछले महीने अपने यूजर्स के लिए नया नैकबैंड पेश किया, जिसे SWOTT Neckon 101 नाम दिया गया है। यह एक किफायती डिवाइस है, जिसे आप केवल 599 रुपये में खरीद सकते हैं। ये अमेजन और कंपनी की आधिकारि वेबसाइट पर उपलब्ध है। आज हम इस डिवाइस का रिव्यू करने जा रहे हैं। आइये जानते हैं कि इसमें आपके लिए क्या खास है। हमें जो यूनिट रिसीव हुई है, जिसमें ब्लैक कलर का नैकबैंड एक चार्जिंग वायर और दो जोड़ी इयरटिप्स भी मिलते हैं।

डिजाइन

डिजाइन की बात करें ये नैकबैंड सिलिकॉन मेटेरियल का बना है, इसलिए ये काफी कम्फर्टेबल और सॉफ्ट है। इससे आपके कानों को भी तकलीफ नहीं होती, क्योंकि इयरटिप्स की फिटिंग बहुत सही है। इसमें आपको तीन बटन दिए है, जिसमें एक बटन इसे ऑन या ऑफ करने के लिए और दो वॉल्यूम अप या डाउन करने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं।

यह भी पढ़ें- Google Search 2022: इस साल भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए ये टॉपिक, Brahmastra और IPL भी टॉप लिस्ट में शामिल

कनेक्टिविटी

इसमें अपको कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटुथ 5.2 वर्जन दिया गया है, जो आसानी से इसे किसी भी डिवाइस से कनेक्ट होने देता हैं। ये बैंड एक साथ दो डिवाइसेस से भी पेयर हो सकता है। ये IPX7 रेटिंग के साथ आता है, जो आपको वर्कआउट करते समय पसीना होने पर भी इसको इस्तेमाल करने देता है। इसके अलावा इसमें आपको टाइप C चार्जिंग पोर्ट मिलता है।

साउंड क्वालिटी

ये नैकबैंड हाई बॉस क्वालिटी और तेज साउंड देता हैं। अगर आप इसे फुल वॉल्यूम में सुन रहे हैं, तो आपके कानों पर थोड़ा प्रैशर पड़ता है। इसके अलावा फोन में आपको एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन का विकल्प भी है, जो इसे किसी से बात करने या गाने सुनने की स्थिति में बाहरी शोर को कम करता हैं। कंपनी के हिसाब से इसके माइक में भी ENC की सुविधा है, लेकिन बात करते समय हमें थोड़ी परेशानी हुई है।

बैटरी

बैटरी की बात करें तो इसमें 250mAh की बैटरी दी गई है। हमने इस बैंड को काफी रफली इस्तेमाल किया और हमें काफी अच्छी बैटरी लाइफ मिली। इसको पूरा चार्ज होने में 20 से 30 मिनट का समय लगा, जो कम से कम 30 घंटे तक इस्तेमाल किया गया।

हमारा फैसला

SWOTT Neckon 101 किफायती होने के साथ बेहतरीन सॉउंड क्वालिटी और बैटरी लाइफ देता है। ऐसे में अगर आप कोई सस्ता और टिकाऊ ऑडियो डिवाइस खोज रहे हैं तो ये एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

यह भी पढ़ें- Tecno Pova 4 Launch: 6000mAh बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ टेक्नो का ये स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट