नई दिल्ली (टेक डेस्क)। I/O 2019 keynote में Google ने 15 अतिरिक्त डिवाइसेज को Android Q बीटा ओएस वर्जन देने की घोषणा की है। इससे पहले, Android Q सिर्फ 6 गूगल डिवाइसेज तक ही सीमित था, लेकिन अब एक्सटेंडेड रोलआउट के बाद, कुल 21 Android डिवाइसेज Android Q के बीटा वर्जन का इस्तेमाल कर पाएंगे।

Google I/O में कंपनी ने Android Q के तीसरे बीटा रिलीज की घोषणा की है। इसमें OnePlus 6T, Essential Phone, Asus Zenfone 5Z समेत कई अन्य फोन्स Google डेवलपर्स वेबसाइट से बीटा फर्मवेयर को डाउनलोड कर पाएंगे।

यह है उन स्मार्टफोन्स की लिस्ट जो Android Q बीटा को सपोर्ट करेंगे:

-Asus Zenfone 5z

-Essential Phone

-Huawei Mate 20 Pro

-LG G8

-Nokia 8.1

-OnePlus 6T

-Oppo Reno

-Realme 3 Pro

-Sony Xperia XZ3

-Tecno Spark 3 Pro

-Vivo X27

-Vivo NEX S

-Vivo NEX A

-Xiaomi Mi 9

-Xiaomi Mi MIX 3 5G

-Google Pixel 3

-Google Pixel 3 XL

-Google Pixel 2

-Google Pixel 2 XL

-Google Pixel

-Google Pixel XL

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो Pixel सीरीज के हैंडसेट अच्छा विकल्प हैं। Google Pixel 3 XL या Google Pixel 3 खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इन लिंक्स पर क्लिक करें।

ऊपर दी गई डिवाइसेज पर Android Q बीटा को डाउनलोड करने के लिए आपको android.com/beta पर जाकर फर्मवेयर देखना होगा। Google Pixel स्मार्टफोन यूजर्स अगर सीधा Google से Android Q बीटा बिल्ड OTA से अपडेट चाहते हैं तो उन्हें अपनी डिवाइसेज को Android बीटा प्रग्राम में एनरोल करना होगा।

Google ने बताया की उसका मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम अब 2.5 बिलियन एक्टिव डिवाइसेज पर है। लेटेस्ट Android Q इस साल कई OEMs द्वारा फोल्डेबल स्मार्टफोन्स पर भी आएगा।

OnePlus 6T को यूजर्स द्वारा बेहद पसंद किया गया है। प्रीमियम सेगमेंट में आने वाले यह चर्चित स्मार्टफोनहै। अगर आप इस फोन को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:

Jio, Airtel और Vodafone के इन प्लान्स में मिल रहा 1.5GB डाटा प्रतिदिन, कीमत ₹500 से कम

Redmi Note 7 Pro से Realme 3 Pro तक इन स्मार्टफोन्स में है 4000mAh बैटरी

Vodafone आपके घर पर करेगा 4G प्रीपेड सिम की Free डिलीवरी, जानें कैसे  

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya