नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple का 5G फोन उम्मीद से थोड़ा और देर से आने की आशंका है। Apple एनालिस्ट Ming-Chi Kuo एक नई रिपोर्ट रिलीज की है। इस रिपोर्ट के अनुसार, अगले साल Apple 3 iPhone मॉडल अलग-अलग स्क्रीन साइज में लॉन्च करेगा। इनमें से सिर्फ 2 मॉडल 5G सपोर्ट करेंगे। तीनों iPhone मॉडल्स OLED डिस्प्ले के साथ आएंगे। इससे Apple पूरी तरह से LCD पेनल्स से OLED स्क्रीन टेक्नोलॉजी में शिफ्ट हो जाएगा। Apple के 2020 iPhone लाइन-अप में 2 हाई-एन्ड मॉडल्स होंगे। ये मॉडल्स 5.4 इंच और 6.7 इंच OLED डिस्प्ले के साथ आएंगे। इसके साथ 6.1 इंच OLED डिस्प्ले के साथ लो-एन्ड मॉडल भी आएगा।

9to5Mac की रिपोर्ट के अनुसार, Apple अपने 2020 के मॉडल्स में पूरी तरह से OLED पेनल्स में स्विच कर लेगा। अगले साल iPhone लाइन-अप में 5.4 इंच और 6.7 इंच मॉडल्स के साथ 5G भी आएगा। iPhone XR सीरीज का 6.1 का OLED डिस्प्ले लो-एन्ड मॉडल 4G LTE पर ही काम करेगा।

5G सपोर्ट की बात करें, तो 5G के लिए तैयार 2020 iPhone मॉडल्स सब-6GHz और mmWave, दोनों ही टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेंगे। Kuo ने आगे बताया की हो सकता है की Apple 2021 से अपने सभी iPhone मॉडल्स में 5G लेकर आए। इसमें 2022 के बाद उनका अपना 5G मॉडेम होगा। तब तक, कंपनी iPhone लाइन-अप में 5G सपोर्ट के लिए क्वालकॉम पर निर्भर रहेगी।

पिछले साल लॉन्च हुए iPhone XR को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

इसके अलावा, 2020 के iPhone मॉडल्स के बारे में इंटरनल हार्डवेयर या स्पेसिफिकेशन्स को लेकर अभी कुछ कहा नहीं गया है। पिछले महीने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, 2020 में आने वाले iPhone मॉडल्स में फुल स्क्रीन टच आईडी और रियर कैमरा के जरिये 3D सेंसिंग होगी। वहीं, OLED पेनल्स LG के द्वारा सप्लाई किये जाएंगे। Kuo ने लेटेस्ट रिपोर्ट में यह भी बताया की कंपनी 2019 के iPhone मॉडल्स के लिए इंटेल मोड़ेम्स का ही इस्तेमाल करेगी।

iPhone को फोन निर्माता कंपनी Samsung कड़ी टक्कर दे रही है। Samsung स्मार्टफोन्सको खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। Samsung Galaxy S10 सीरीज को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां 

यह भी पढ़ें:

इस वेबसाइट से कंटेंट कॉपी करता है Google! रिपोर्ट में आया सामने

आपके मौजूदा प्लान की वैधता को 90 दिन बढ़ा देगा BSNL का ये नया रिचार्ज प्लान

अब यूजर्स एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स के जरिए iOS डिवाइस में Google अकाउंट कर पाएंगे Login 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस