नई दिल्ली, टेक डेस्क। Redmi 8A आज भारत में लॉन्च हो गया है। Xiaomi के इस सस्ते हैंडसेट में कई अच्छे फीचर्स उपलब्ध है, जो इसकी कीमत के अनुसार काफी बेहतर कहे जा सकते हैं। WaterDrop स्टाइल नॉच के साथ स्मार्टफोन में 18W फास्ट चार्जिंग और वायरलेस FM रेडियो दिया गया है। Xiaomi अपने इस नए स्मार्टफोन के साथ Realme C2 से टक्कर लेगा। Realme C2 को इस साल की शुरुआत में पेश किया गया था और अब यह स्मार्टफोन आने वाली फेस्टिव सीजन सेल में काफी कम कीमत और अच्छे ऑफर्स के साथ उपलब्ध है। अगर आप इनमें से कोई स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं, तो जानते हैं की कौन-सा फोन इनमें से बेस्ट ऑप्शन हो सकता है:

Redmi 8A vs Realme C2 की भारत में कीमत: Redmi 8A को भारत में Rs 6499 की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया है। यह कीमत इसके बेस वैरिएंट की है, जो 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। वहीं, Realme C2 का बेस वैरिएंट 2GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ आता है और इसके कीमत Rs 5999 है। सेल में यह फोन आपको और भी कम कीमत में मिल सकता है। चूंकि, Redmi 8A अभी ही लॉन्च हुआ है, तो इस पर अधिक ऑफर्स मिलने की सम्भावना कम है।

Redmi 8A vs Realme C2 स्पेसिफिकेशन्स: दोनों फोन्स एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करते हैं। Redmi 8A में MIUI 10 मौजूद है और Realme C2 में कलरओएस 6.0 दिया गया है। डिस्प्ले के मामले में, Redmi 8A में 6.22 इंच HD+ डिस्प्ले और कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। Realme C2 में 6.21 इंच HD+ डिस्प्ले के साथ कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन दिया गया है। परफॉरमेंस के मामले में 8A में ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 SoC और C2 में ओक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो P22 SoC मौजूद है।

ऑप्टिक्स की बात करें, तो Redmi 8A में 12MP सोनी IMX363 सेसनोर के साथ रियर पर LED फ्लैश दिया गया है। Realme C2 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजदू है। इसमें 13MP प्राइमरी सेंसर के साथ 2MP सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। सेल्फीज के शौकीनों के लिए बता दें, 8A में 8MP का फ्रंट शूटर मौजूद है। वहीं, C2 में 5MP का कैमरा सेंसर दिया गया है। Redmi 8A की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिये 512GB तक बढ़ा सकते हैं और C2 की स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। पॉवर बैकअप के लिए, Redmi 8A में 5000mAh बैटरी के साथ 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। हालांकि, बॉक्स में 10W का फास्ट चार्जर आता है। वहीं, Realme C2 में 4000mAh की बैटरी है और साथ में यह फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट नहीं करता।

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप