नई दिल्ली (टेक डेस्क)। 2018 में लॉन्च हुए ज्यादातर मिड और प्रीमियम रेंज के स्मार्टफोन्स में नॉच डिस्प्ले फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इन स्मार्टफोन्स को बेहतर रैम और कैमरा फीचर्स के साथ भी लॉन्च किया गया है। आज हम आपको लीडिंग स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के उन स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत 20,000 रुपये से कम है, लेकिन इनके फीचर्स किसी भी प्रीमियम स्मार्टफोन से कम नहीं है। आइए, जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के बारे में

Poco F1

सबसे पहले बात करते हैं Poco F1 की, Xiaomi के सब-ब्रांड Poco के इस स्मार्टफोन को भारत में 19,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। फोन के बेस वेरिएंट की बात करें तो यह 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसे आप हाइब्रिड माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन का कैमरा क्वालिटी भी बेहतर है, आपको बैक में 12+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन ग्रेफाइट ब्लैक, रोसो रेड और स्टील ब्लू वेरिएंट में उपलब्ध है।

Asus ZenFone Max Pro M2

इस फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है। फोन को पिछले महीने ही लॉन्च किया गया है। इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 3GB रैम और 32GB स्टोरेज दिया गया है। फोन स्टॉक एंड्रॉइड इंटरफेस के साथ आता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Honor 8X

Honor 8X के बेस वेरिएंट को भारत में 13,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन एज-टू-एज डिस्प्ले और नैरो बेजल के साथ लॉन्च किया गया है। फोन 6GB रैम और 128GB वेरिएंट और किरीन 710 एसओसी चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 20+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,750 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Realme 2 Pro

पिछले साल बजट रेंज में लॉन्च होने वाले सभी स्मार्टफोन्स में से सबसे ज्यादा बिकने वाला यह स्मार्टफोन कई मायनों में खास है। इस फोन को भारत में 13,990 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। फोन वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ लॉन्च किया जाने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 4GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है। फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 16+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें:

Poco F1 Armoured Edition का सस्ता वेरिएंट भारत में लॉन्च, जानें क्या है खास फीचर्स

फोटोज से लेकर अकाउंट लीक होने तक 2018 फेसबुक के लिए रहा बेहद खराब, जानें क्यों

2019 में और स्मार्ट होगी टेक्नोलॉजी, जानें नए वर्ष के नए ट्रेंड्स

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021