Move to Jagran APP

कम बजट वाले ये फोन आपको देते हैं महंगे Smartphone का मजा, कीमत शानदार; बैटरी दमदार

Low Budget Smartphone अगर आप 10000 रुपये से कम रेंज का एक बढ़िया और सस्ता स्मार्टफोन चाहते हैं तो बाजार में कई ऑप्शन मौजूद हैं। आप इन स्मार्टफोन को ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए भी खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Sun, 08 Jan 2023 12:02 PM (IST)Updated: Sun, 08 Jan 2023 12:02 PM (IST)
These low budget phones give you the fun of expensive Smartphone

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सस्ते में बढ़िया फोन की तलाश सभी को होती है। आमतौर पर एक अच्छे फोन का बजट 10,000 से 20,000 के बीच में माना जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि 10,000 से कम कीमत में भी इस समय मार्केट में बहुत से फोन उपलब्ध हैं जो लुक और डिजाइन में काफी अच्छे हैं। अगर आप भी कम दाम में एक बढ़िया फोन खरीदना चाहते हैं तो यहां हम आपके लिए 8,000 तक की रेंज के कुछ फोन लेकर आए हैं।

loksabha election banner

आपको बता दें कि इस लिस्ट में वही फोन शामिल किए गए हैं, जो प्राइस रेंज के हिसाब से मार्केट में काफी अच्छे हैं। आइए इन फोन पर एक नजर डालते हैं।

Motorola e32s

Motorola e32s शानदार और अच्छा स्मार्टफोन है। बजट के हिसाब से इसमें जो फीचर्स दिए गए है, वह भी काफी अच्छे हैं। इस स्मार्टफोन में 32 जीबी की रैम मिलती है जिसे आप 1 टेराबाइट तक एक्सटेंड करा सकते हैं। इसके स्क्रीन की साइज 65 इंच है। इसमें एचडी प्लस वीडियो क्वॉलिटी भी मिलती है। यह फोन हेलिओ g70 प्रोसेसर से लैस है। डिस्पले क्वालिटी, 16 mp कैमरा और 5000 mAh की लंबी बैट्री लाइफ इस फोन को बहुत खास बनाती है।

Redmi A1

Redmi A1 किफायती और बेहतर क्वालिटी का स्मार्टफोन है। इस फोन की कीमत आपके बजट में बिल्कुल फिट आती है। यह बहुत ही किफायती है। इस लो बजट स्मार्टफोन में आपको 32GB का स्टोरेज और दो जीबी की रैम दी जाती है। हालांकि आज के अन्य एडवांस स्मार्टफोन के मुकाबले इसके फीचर की तुलना नहीं की जा सकती, लेकिन अगर बजट को देखें तो इस फोन के फीचर बुरे नहीं है।

यह फोन लेदर बैकग्राउंड टेक्सचर के साथ आता है, जिससे यह काफी प्रीमियम लुक में दिखाई देता है। इस फोन की खास बात इसकी बैटरी है। इस फोन में 5000 mAh की बैटरी दी जाती है, जो काफी देर तक चलती है। आईबॉल कैमरा, 5000 mAh की लॉन्ग बैटरी लाइफऔर बॉडी की मजबूती के दम पर यह फोन लोगों के दिल पर राज कर रहा है।

POCO C31

4GB RAM के साथ आ रहा यह फोन इस समय मार्केट में तहलका मचाए हुएहै। इस64GB का स्टोरेज है। इसके अलावा इसमें 13MP ट्रिपल रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इसकी स्क्रीन में 6.53 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसकी बैटरी 5000 mAh की है। यह लम्बे समय तक आपका साथ देती है। देर तक वीडियो स्ट्रीमिंग करने के लिए यह फोन सबसे बैहतर है।

Tecno Spark 9

टेक्नोस्पार्क सस्ते दाम में आपको टॉप क्वालिटी स्मार्टफोन की सभी सुविधाएं देता है। अगर आप नॉर्मल गेमिंग करने के लिए एक सस्ता मोबाइल फोन लेना चाहता है तो यह आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह स्मार्टफोन हेलियो g37 प्रोसेसर से लैस है। इसमें आपको 4जीबी की रैम मिलती है। आज की डेट में बजट फोन के हिसाब से इसे गेमिंग के लिए बेस्ट माना जाता है। इस फोन में 64GB का स्टोरेज भी दिया जाता है।

ये भी पढ़ें-

7 अक्टूबर को लॉन्च होगा मोटोरोला का ये धाकड़ फोन, मिलेंगे 5000mAh बैटरी, 50MP कैमरा जैसे कई बेहतरीन फीचर्स

अब राजस्थान के इन शहरों में मिलेगी 5G की स्पीड, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरु की सर्विस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.