नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Google Duo ने इस वर्ष सितंबर महीने में रिवॉर्ड प्रोग्राम शुरू किया था। इस प्रोग्राम को सबसे पहले फिलीपीन्स में पेश किया गया था। अब इसकी शुरुआत भारत में भी कर दी गई है। खबरों के मुताबिक, Google Duo के जरिए यूजर्स कैश रिवॉर्ड्स जीत सकते हैं। इन रिवॉर्ड्स को सीधे Google Pay में जोड़ दिया जाएगा। गूगल ने बताया कि अगर Google Duo को कोई यूजर अपने दोस्त या परिवार वालों को रेफर करता है और वो यूजर इस इनवाइट लिंक पर जाकर ऐप डाउनलोड कर पहली कॉल करते हैं तो दोनों यूजर्स को कैश रिवॉर्ड्स दिए जाएंगे। आपको बता दें कि यह प्रोग्राम फिलहाल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।

जानें कैसे जीत पाएंगे कैश रिवॉर्ड्स?

Google Duo के जरिए कैश रिवॉर्ड्स जीतने के लिए यूजर्स के पास फोन नंबर और बैंक अकाउंट होना आवश्यक है। यूजर को अपना बैंक अकाउंट UPI आधारित Google Pay से लिंक करना होगा। ऐसा करने पर ही यूजर को कैश रिवॉर्ड्स का लाभ मिलेगा।

आपको Google Duo किसी ऐसे व्यक्ति को रेफर करना होगा जिसने कभी भी Google Duo पर साइनअप न किया हो। आपके दिए गए इनवाइट लिंक पर क्लिक कर दूसरा यूजर ऐप को डाउनलोड कर पहली कॉल करने के बाद दोनों यूजर्स को कैश रिवॉर्ड्स दे दिए जाएंगे। अगर आप किसी नए यूजर को इनवाइट लिंक भेजना चाहते हैं तो आपके ऐप में जाकर Invite friends पर टैप कर Share invite पर जाना होगा। आपको बता दें कि Google Duo में भी कैश रिवॉर्ड्स को रिडीम किया जा सकता है। इसके लिए More पर टैप कर Redeem rewards पर क्लिक करना होगा। ऐसा करने से कैश आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि ये रिवॉर्ड्स केवल एंड्रॉइड वर्जन को सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन्स के लिए ही उपलब्ध है। साथ ही गूगल ने कहा कि रिवॉर्ड पीरियड के खत्म होने कुछ रिवॉर्ड्स को रिडीम नहीं किया जा सकेगा। एक व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा 30 रिवॉर्ड जीत सकता है। प्रत्येक स्क्रैच कार्ड की लिमिट 1,000 रुपये है। गूगल के नियम व शर्तों के अनुसार, एक व्यक्ति वित्तीय वर्ष अप्रैल 1 से लेकर 31 मार्च के बीच 9,000 रुपये तक कैश रिवॉर्ड्स जीत सकता है। इस प्रोग्राम का लाभ तमिलनाडू के यूजर्स के अलावा सभी यूजर्स उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

iPhone XR Vs Samsung Galaxy Note 9: क्यों खरीदें ये प्रीमियम स्मार्टफोन्स

RealMe के बाद Xiaomi ने भी बढ़ाई अपने बजट स्मार्टफोन्स समेत इन प्रोडक्टस की कीमतें

Facebook में जुड़ा नया फीचर, भेजे हुए मैसेज को कर सकेंगे Unsend

 

Posted By: Shilpa Srivastava