Move to Jagran APP

Facebook में जुड़ा नया फीचर, भेजे हुए मैसेज को कर सकेंगे Unsend

जिस तरह से Gmail में किसी भेजे हुए मेल को आप अनसेंड कर पाते हैं ठीक उसी तरह अब आप फेसबुक मैसेंजर द्वारा भेजे हुए मैसेज को अनसेंड कर पाएंगे

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 11:40 AM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 09:46 AM (IST)
Facebook में जुड़ा नया फीचर, भेजे हुए मैसेज को कर सकेंगे Unsend

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने एक नया फीचर जोड़ा है। इस फीचर की मदद से आप अपने भेजे हुए मैसेज को वापस बुला सकते हैं। आपको बता दें कि जिस तरह से Gmail में किसी भेजे हुए मेल को आप अनसेंड कर पाते हैं ठीक उसी तरह अब आप फेसबुक मैसेंजर द्वारा भेजे हुए मैसेज को अनसेंड कर पाएंगे। फेसबुक के कर्मचारियों के पास यह ऑप्शन होता है कि किसी भी यूजर्स के इनबॉक्स में जाकर अपने मैसेज को डिलीट कर सकें। फेसबुक ने यह साफ किया है कि अपने कर्मचारियों के प्राइवेसी के लिए यह फीचर दिया गया है।

loksabha election banner

अब फेसबुक का कोई भी यूजर अपने भेजे हुए मैसेज को अनसेंड या डिलीट कर पाएगा। फिलहाल फेसबुक यूजर्स केवल अपनी तरफ से ही मैसेज को डिलीट कर सकता है। लेकिन, इन नए फीचर के जु़ड़ने से अब यूजर्स किसी मित्र के इनबॉक्स से भी भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकता है। हालांकि इसके लिए यूजर को 10 सेकेंड के अंदर में यह काम करना होगा। इसके बाद भेजे गए मैसेज को नहीं डिलीट किया जा सकेगा। अमेरिकी वेबसाइट The Verge के मुताबिक, इस फीचर को फिलहाल iOS के लिए उपलब्ध मैसेंजर के लेटेस्ट अपडेट के साथ जोड़ा गया है।

वॉट्सऐप यूजर्स भी कर सकते हैं मैसेज डिलीट

आपको बता दें कि फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सऐप यूजर्स के पास यह फीचर उपलब्ध है। वॉट्सऐप यूजर्स भी भेजे गए मैसेज को अपनी तरफ के अलावा दूसरी तरफ से भी डिलीट कर सकते हैं। हालांकि वॉट्सऐप यूजर्स को इसके लिए 30 मिनट का समय मिलता है। आप वॉट्सऐप पर किसी भी मैसेज के अलावा वीडियो, ऑडियो या फिर फोटो को भी भेजने के बाद डिलीट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 6T का नया Purple कलर वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Realme और Xiaomi के ये स्मार्टफोन्स दिवाली के बाद होंगे मंहगे

Airtel ने आधार बेस्ड वेरिफिकेशन को कहा बाय-बाय, लाया यह नया डिजिटल तरीका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.