नई दिल्ली (टेक डेस्क)। पिछले महीने एप्पल और सैमसंग ने अपने दो प्रीमियम स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च किए हैं। कीमत से लेकर स्पेसिफिकेशन्स के मामले में क्या ये स्मार्टफोन्स खरीदना आपके लिए फायदे का सौदा है?

डिस्प्ले

Apple ने इस स्मार्टफोन iPhone XR को सितंबर में ग्लोबली लॉन्च किया था। इसे भारत में अक्टूबर में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.1 इंच का फुल एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है।

सैमसंग के इस स्मार्टफोन Galaxy Note 9 में 6.4 इंच का राउंडेड कॉर्नर वाला डिस्प्ले दिया गया है।

प्रोसेसर

iPhone XR के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें A12 बॉयोनिक चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है।

Galaxy Note 9 के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 3.75 गीगा हर्ट्ज का एक्साइनस प्रोसेसर दिया गया है।

स्टोरेज

iPhone XR में 3 जीबी का रैम दिया गया है साथ ही फोन तीन मेमोरी वेरिएंट 64जीबी/128जीबी/256जीबी में लॉन्च किया गया है।

Galaxy Note 9 6 जीबी रैम के साथ ही 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

कैमरा

iPhone XR के कैमरे फीचर की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा और 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Galaxy Note 9 के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12+12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा एवं सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

ऑपरेटिंग सिस्टम

iPhone XR एप्प्ल के ऑपरेटिंग सिस्टम आईओएस 12 पर काम करता है। साथ ही, फोन में 4 जी ड्यूल सिम (सिंगल फिजिकल सिम+ सिंगल ई-सिम) फीचर दिया गया है।

Galaxy Note 9 एंड्रॉइड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन को पावर देने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन ड्यूल 4जी सिम सपोर्ट के साथ आता है।

कीमत

iPhone XR को आप 76,900 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। वहीं Galaxy Note 9 को आप 67,900 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।  

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप