Move to Jagran APP

PUBG के अलावा Google Play Store पर फ्री में उपलब्ध हैं ये लोकप्रिय गेम्स

अगर आप भी गेम के शौकीन हैं तो आज हम आपको एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए Google Play Store पर उपलब्ध गेम्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके लिए आपको किसी भी तरह का सब्सक्रिप्शन नहीं लेना पड़ेगा

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 01:25 PM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 03:02 PM (IST)
PUBG के अलावा Google Play Store पर फ्री में उपलब्ध हैं ये लोकप्रिय गेम्स
PUBG के अलावा Google Play Store पर फ्री में उपलब्ध हैं ये लोकप्रिय गेम्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ऑनलाइन मल्टीप्लेयर फर्स्ट पार्टी शूटिंग गेम PUBG पिछले साल लॉन्च किया गया। इस गेम को दुनिभर में काफी पसंद किया जा रहा है। इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स (EA) ने भी अपना एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम Apex Legend इसी महीने लॉन्च किया है। इस गेम के पहले सप्ताह में ही लाखों प्लेयर्स ने खेला और गेम को काफी पसंद किया गया है। अगर, आप भी गेम के शौकीन हैं तो आज हम आपको एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए Google Play Store पर उपलब्ध गेम्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके लिए आपको किसी भी तरह का सब्सक्रिप्शन नहीं लेना पड़ेगा। आप इन गेम्स को फ्री में खेल सकते हैं। आइए, जानते हैं इन गेम्स के बारे में

loksabha election banner

Timing Hero VIP

सबसे पहले बात करते हैं रेट्रो फाइटिंग एक्शन RPG (रोल प्लेइंग गेम) है। अगर आप भी रेट्रो फाइटिंग वाले गेम को पसंद करते हैं तो यह एक बहुत ही साधारण रोल प्लेइंग गेम है। इसमे आपको 8-बिट ग्राफिक्स मिलता है। इस गेम के गेम प्ले की बात करें तो यह इसमें एक किलिंग मॉन्स्टर होता हो जो आप पर अलर-अलग तरीके से अटैक करता है। जैसे-जैसे गेम में आगे बढ़ते जाते हैं लेवल क्रॉस करते रहते हैं आपको अलग तरीके के अटैक का सामना करना पड़ता है। इस गेम में कुल 10 लेवल हैं, आप अगर सभी लेवल क्रॉस कर लेते हैं तो आप गेम के बॉस बन जाते हैं। इस गेम की वास्तविक कीमत 300 रुपये है।

The Hunt for Lost Treasure

यह एक पजल (पहेली) वाला गेम है। इसमें आपको एक सुंदर आइलेंड मिलेगा जिसमें आपको पहेली को सुलझाते हुए आगे बढ़ते जाना है। पहेली सुलझाकर ही आप छिपे हुए खजाने को ढूंढ सकते हैं। इसमें आपको एचडी क्वालिटी के ग्राफिक्स मिलेंगे। इस गेम की वास्तविक कीमत 250 रुपये है।

Dead Bunker II

यह एक फर्स्ट पार्टी शूटिंग (FPA) गेम है इसमें आपको लैब को ढूंढते हुए आगे बढ़ते जाना है। इस गेम का मूल मकसद पर्यावरण को बचाना है। इसमें कई तरह के रहस्यों को सुलझाते हुए लेवल क्रॉस करते जाना है। इस गेम में कई तरह के एचडी ग्राफिक्स और लोकेशन्स दिए गए हैं। आपको गेम प्ले काफी आकर्षक लगेगा।

The Lonely Hacker

यह एक सिम्यूलेशन गेम है। इसमें आपको कई तरह के नेटवर्क सिक्युरिटी का चुनाव करना होता है। आपको गेम प्ले में इन नेटवर्क सिक्युरिटी को हैक करना होगा। गेम प्ले में आपको कई तरह के हैक मिशन मिलेंगे। इस गेम में हर देश के लिए अलग इंटरनेट स्पीड और लेवल सेट किया गया है।

Orbt XL

Orbt XL एक तरह का चैलेंजिंग आर्केड गेम है। आप जैसे-जैसे गेम को खेलते जाते हैं आप पूरे प्लेनेट के आर्बिट में ऑब्सटेकल को तोड़ते हुए रहते हैं। आप जितना ब्लैक होल के पास पहुंचते हैं उतना ही ज्यादा प्वाइंट जीतने की संभवना रहती है। गेम के ग्राफिक्स काफी अच्छे हैं।

यह भी पढ़ें:

PUBG को चुनौती देने आ गया है Apex Legends, जानें इस गेम से जुड़ी 5 महत्वपूर्ण बातें

PUBG Mobile Season 5 : जानें Zombie मोड से लेकर Fire थीम तक आने वाले नए फीचर्स के बारे में

PUBG Mobile की ये 5 स्मार्ट ट्रिक्स, हर बार जीता सकता हैं 'चिकन डिनर'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.