मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। PUBG यानी कि PlayerUnknown's Battlegrounds एक लोकप्रिय मोबाइल गेम हैं। इस गेम के दुनियाभर में 20 मिलियन यानी की करीब 2 करोड़ से भी ज्यादा एक्टिव प्लेयर्स हैं। शायद यही वजह है कि यह मल्टीप्लेयर फर्स्ट पार्टी शूटिंग गेम इतना लोकप्रिय है। PlayerUnknown's Battlegrounds होने की वजह से इस गेम में यह पता नहीं चलता है कि कब कौन कहां से आप पर अटैक कर दें। अन्य फर्स्ट पार्टी शूटिंग गेम्स की तरह ही इसमें आपनी लाइफ बचाना किलिंग करने से ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। अगर, आप इस गेम में अंत तक जिंदा रह पाएंगे तो ही आप PlayerUnknown's Battlegrounds के 'चिकन डिनर' का लाभ उठा सकते हैं। PUBG दुनिया का सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम माना जाता है। इस गेम के भारत में भी कई यूजर्स हैं जो इस गेम को ऑनलाइन खेलते हैं। आज हम आपको इस गेम के 5 टिप्स और ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप हर बार 'चिकन डिनर' जीत सकते हैं।

'चिकन डिनर' टिप्स एंड ट्रिक्स

टिप नंबर 1

जैसा की आप जानते हैं कि PUBG एक मोबाइल बेस्ड गेम है। इसलिए इसे खेलने के लिए एक अच्छा परफॉर्म करने वाला स्मार्टफोन होना जरूरी है। अगर आप एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स हैं तो इस गेम को खेलने के लिए आपके पास कम से कम 4GB रैम वाला स्मार्टफोन होना जरूरी है। वहीं, आप अगर iPhone यूजर हैं तो आपके पास iPhone 7 Plus के बाद के मॉडल्स होना जरूरी है क्योंकि इसमें हाई क्वालिटी के विजुअल्स हैं जो काफी प्रोसेसर की डिमांड करता है। साथ ही, इस गेम को खेलने के लिए आपको हेडफोन्स लगाकर खेलना चाहिए। स्पीकर्स के साथ न खेलें तो बेहतर होगा, क्योंकि इस मल्टीप्लेयर गेम में आपको अपने टीम से संपर्क करना होता है।

टिप नंबर 2

इस गेम में प्लेयर को बिल्डिंग या क्राउडेड इलाके में एंटर करना काफी पसंद हैं। इसके अलावा जब आप एयरोप्लेन से इस गेम में कूदते हैं तो आप मिलिट्री बेस भी चूज कर सकते हैं। लेकिन, अगर आप बहुत ही फास्ट गेम खेलना चाहते हैं तो आप इन जगहों पर कूद सकते हैं। क्योंकि इन एरिया में आपको ज्यादा प्लेयर्स मिलेंगे। जिसकी वजह से आपके मरने के चांसेज ज्यादा होते हैं। अगर, आप चिकन डिनर जीतना चाहते हैं आप उन जगहों पर कूदें जहां पर कम लोग खेल रहे हैं। इसका फायदा यह मिलेगा कि आप ज्यादा से ज्यादा पैसा लूट सकते हैं और सुरक्षित गेम से बाहर निकल सकते हैं।

टिप नंबर 3

इस गेम में आगे बढ़ने के लिए सप्लाई होना जरूरी है। अगर आप इस गेम में कम भीड़ वाले एरिया में कूद चुके हैं और सप्लाई लूटने का मौका हाथ लगा है तो उतना ही सप्लाई लें जितना की आपकी जरूरत हो। ज्यादा स्पलाई लेने से गेम में आपको आगे बढ़ने या भागने में परेशानी हो सकती है। यह एक किलिंग गेम नहीं है, बल्कि एक सर्वाइबल गेम है। आपको अगर पैन मिले तो आप जरूर ले लें। इसे आप अपने बैक में ही रखें। इसके अलावा स्नाइपर और ऑटोमैटिक गन रख सकते हैं। इन गन्स के ज्यादा बुलेट न रखें।

टिप नंबर 4

अगर आप टीम में खेलना पसंद करते हैं तो अपने टीम के साथ ही रहें। आप टीम प्लेयर से मैक्सिमम 50 मीटर की दूरी पर रहे। जब भी आप किसी मुसीबत में होते हैं आपके टीम प्लेयर्स आपको सर्वाइव कर सकते हैं। डुओ मोड में आप अपने साथी के साथ ही खेलें, बिखरें नहीं।

टिप नंबर 5

अगर, आप मैक्सिमम टाइम टॉप 10 में आना चाहते हैं या चिकन डिनर जीतना चाहते हैं तो आप हमेशा कवर और सेफ्टी के साथ खेलें। यह एक सर्वाइवल गेम है, इसे किलिंग गेम की तरह नहीं खेलें। जीतना आप पेशेंस रखेंगे उतना ही आपका चिकन डिनर जीतने का चांस रहेगा। इन टिप्स को और डिटेल में जानने के लिए वीडियो देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Xiaomi Redmi Note 7 को 48MP कैमरा और 4000mAh बैटरी के साथ किया लॉन्च, पढ़ें कीमत और फीचर्स

10000 रु से कम कीमत में लॉन्च होगी Samsung Galaxy M सीरीज! ये फोन्स हो सकते हैं लॉन्च

Xiaomi ने Redmi 6 Pro की कीमत में की 1000 रुपये की कटौती, जानें नई कीमत

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप