नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इस समय दूरसंचार कंपनियों के बीच प्रीपेड प्लान्स के बीच प्राइस वॉर चल रहा है। इस प्राइस वॉर के कारण सभी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने सस्ते रिचार्ज प्लान्स बाजार में उतारे हैं। इन रिचार्ज प्लान्स में यूजर्स को सस्ते कॉल्स के साथ ही डाटा का भी लाभ मिलता है। आज हम आपको देश की तीनों प्रमुख कंपनियों के 100 रुपये से कम कीमत के प्लान्स के बारे में

Airtel 98 और 95 रुपये वाला प्लान

भारती Airtel के इस प्लान में यूजर्स को 30 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से कॉलिंग का लाभ मिलता है। इस रिचार्ज पैक में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 3GB इंटरनेट डाटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा Airtel का एक और प्लान 95 रुपये में उपलब्ध है जो 100 रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया गया है। इस प्लान में यूजर्स को 500MB डाटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को 30 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से कॉलिंग का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

Vodafone 95 रुपये वाला प्लान

Vodafone के इस प्लान में भी Airtel की तरह ही 500MB डाटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को 30 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से कॉलिंग का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिनों की है। Vodafone का यह प्लान मिनिमम रिचार्ज प्लान के तहत आता है।

रिलायंस Jio 98 और 52 रुपये वाला प्लान

रिलायंस Jio के ये रिचार्ज प्लान्स स्मार्टफोन यूजर्स के लिए हैं। Jio के 98 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 2GB हाई स्पीड डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसके अलावा यूजर्स को 300 फ्री एसएमएस का भी लाभ मिलता है।

रिलायंस जियो के 52 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 0.15GB डाटा का लाभ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 70 एसएमएस का भी लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 7 दिनों की है।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 7 vs OnePlus 6T: क्या हैं बड़ा अंतर

Airtel, Reliance Jio और Vodafone-Idea के 21 बेस्ट 4G प्लान्स

Airtel के इन प्लान्स में मिलेगी Jio और Vodafone से ज्यादा वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस