नई दिल्ली (टेक डेस्क)। लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में एक और नया फीचर जुड़ने वाला है। इस फीचर के जरिए यूजर्स चाहें तो छुट्टियों में अपने वॉट्सऐप नोटिफिकेशन को हाइड कर सकते हैं। Whatsapp ने इसे Vacation Mode का नाम दिया है। हालांकि, यह फीचर फिलहाल बीटा मोट में है और इसकी टेस्टिंग चल रही है। Whatsapp के Android 2.19.101 बीटा में इस वैकेशन मोड की टेस्टिंग की जा रही है।
 
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, आर्काइव्ड चैट को ऐप्लिकेशन में तब तक हाइड किया जा सकता है जब तक कि कोई नया मैसेज नहीं आता है। इससे पहले भी डू नॉट डिस्टर्ब फीचर की भी टेस्टिंग की बात सामने आई थी जिसमें आप अपनी मर्जी के मुताबिक किसी मैसेज को रिसीव या वॉट्सऐप कॉल को रिसीव कर सकेंगे। 
 

इस नए बीटा वर्जन में एक नया ऑप्शन इग्नोग आर्काइव्ड चैट्स दिया गया है जिसे वॉट्सऐप के नोटिफिकेशन सेटिंग्स के ऑन या ऑफ किया जा सकता है। जब आप इसे इनेबल करेंगे तो नए मैसेज आने के बाद आर्काइव्ड चैट को अनहाइड नहीं किया जा सकेगा जब तक कि आप उसे मैनुअल री-स्टोर नहीं करेंगे। इसके अलावा वॉट्सऐप में एक नया आर्काइव्ड सेक्शन मेन चैट स्क्रीन में जोड़ा जाएगा जो आपको इस ऑप्शन को बदलने की अनुमति देगा। यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन में उपलब्ध नहीं है लेकिन भविष्य में इसे जोड़ा जा सकता है।
 
इसके अलावा वॉट्सऐप में याहू मैसेंजर की तरह ही एक नोटिफिकेशन फीचर भी जोड़ा जा सकता है। इस फीचर की मदद से आपको आपके कॉन्टैक्ट में कोई जब ऑनलाइन आता है तो आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा। इसके अलावा स्काइप में भी यह फीचर मौजूद है। इस फीचर के जुड़ जाने से यूजर्स को यह पता चल पाएगा कि उसके कॉन्टैक्ट में कौन ऑनलाइन है और कौन नहीं।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप