नई दिल्ली, टेक डेस्क। दुनिया की सबसे लोकप्रिय और सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp 11 अक्टूबर को कुछ समय के लिए Google Play Store से गायब हो गया। WhatsApp के गूगल प्ले स्टोर से गायब होने पर सबसे ज्यादा परेशानी नीदरलैंड और यूके के यूजर्स को हुई। WhatsApp पर नजर रखने वाले WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, ये इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप को Google Play Store से कुछ समय के लिए गायब हो गया था। एंड्रॉइड यूजर्स इस ऐप को प्ले स्टोर पर नहीं देख पा रहे थे। हालांकि, बाद में ये ऐप दोबारा गूगल प्ले स्टोर पर वापस आ गया। हालांकि, केवल नीदरलैंड और यूके के यूजर्स को ही इस समस्या का समाधान करना पड़ा। यूजर्स गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप को सर्च नहीं कर पा रहे थे। कुछ यूजर्स ने स्क्रीन शॉट शेयर किया जिसमे WhatsApp के मेन ऐप के अलावा अन्य ऐप्स दिखाई दे रहे थे, जिसमें WhatsApp Business को देखा जा सकता है।

हालांकि, आपको बता दें कि इस लोकप्रिय ऐप को फिर से गूगल प्ले स्टोर पर देखा जा सकता है। कई यूजर्स पुराने APK फाइल के जरिए इस ऐप को इंस्टॉल कर पा रहे थे, लेकिन प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड नहीं कर पा रहे थे। बाद में पता चला कि ये परेशानी हर एंड्रॉइड यूजर्स को नहीं हो रही थी। कुछ एंड्रॉइड यूज्स को ही इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा था। यही नहीं iOS यूजर्स को भी इस तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

WhatsApp के स्वामित्व वाली कंपनी Facebook की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। आपको बता दें कि WhatsApp दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है। दनिया भर में इसके करोड़ों यूजर्स हैं। भारत में इस ऐप के 25 करोड़ यूजर्स हैं। इस ऐप का इस्तेमान न सिर्फ चैटिंग के लिए किया जाता है, बल्कि इस ऐप के जरिए यूजर्स वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं। यही नहीं, कई यूजर्स इस ऐप का इस्तेमाल फोटोज, वीडियोज और म्यूजिक शेयरिंग के लिए भी करते हैं।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप