Move to Jagran APP

Twitter पर मिलेंगे अब यूजर्स को नए आइकन, कंपनी करने जा रही है यह बदलाव, जानिए इसके बारे में

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर अब जल्द ही नए रूप में दिखने वाला है। कंपनी ने खुद इसकी जानकारी दी है कि वो अपने प्लेटफॉर्म पर icons को नए रूप में प्रस्तुत करेगी। इससे यूजर को पहले के मुक़ाबले एक बेहतर अनुभव मिल सकेगा।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Sun, 23 Oct 2022 09:46 AM (IST)Updated: Sun, 23 Oct 2022 10:28 AM (IST)
Twitter पर मिलेंगे अब यूजर्स को नए आइकन, कंपनी करने जा रही है यह बदलाव, जानिए इसके बारे में
twitter photo credit - Jagran file photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter ने अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद आइकंस को एक नए रूप में पेश कर रही है। यह नया रूप वेब के साथ android और iOS समेत तीनों प्लेटफॉर्म पर मौजूद होगा।

loksabha election banner

कंपनी ने खुद ट्वीट कर नए इस बात की जानकारी दी है। अपनी ट्वीट में ट्विटर ने कहा, 'हमारा लक्ष्य उन आइकंस का एक सेट बनाना था जो आकार और शैली में बोल्ड हों।' ट्विटर ने थ्रेड ट्वीट के जरिये ये दिखाने का प्रयास किया है कि पुराना या नया लुक कैसे अलग दिखेगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर के प्रवक्ता ने भी बताया कि नए आइकंस वेब, android और iOS जैसे तीनों प्लेटफॉर्म पर सभी के लिए आने वाले दिनों में उपलब्ध होंगे।

आईकंस के रूप में परिवर्तन ट्विटर की नई विज़ुअल डिज़ाइन भाषा का अनुसरण करते हैं जिसे उसने अगस्त 2021 में पेश किया था।

Twitter ने किए कई बदलाव

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर लगातार अपने प्लेटफॉर्म में अपडेट लाकर इसे यूजर्स के बीच आकर्षक बनाए रखता है। पिछले दिनों ट्विटर ने अमेरिका में भी Edit Button की शुरुआत कर दी थी। हालांकि अभी यह फीचर सिर्फ ट्विटर के ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध रहेगा है।

गौरतलब है कंपनी ने इस फीचर को कनाडा, आस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में पहले ही शुरु कर चुकी है। लेकिन भारत में यह फीचर अभी नहीं आया है। लेकिन इस फीचर के आने से यूजर्स को बहुत सहूलियत होगी। क्योंकि वर्तमान में अगर कोई ट्वीट गलत हो जाती है तो उसे डिलीट करने के अलावा कोई चारा नहीं रहता। लेकिन एडिट फीचर के बाद सभी यूजर्स अपनी ट्वीट में परिवर्तन कर के सुधार कर सकेंगे।

जिस तरह बाहर के देशों में कंपनी ने एडिट बटन सिर्फ ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध कराया है। ऐसा ही कंपनी भारत में भी कर सकती है। लेकिन अच्छी बात यह है कि वर्षों की मांग के बाद यह फीचर कंपनी ने शुरू किया।

यह भी पढ़ें- Elon Musk-Twitter Deal: रिपोर्ट का दावा, ट्विटर के 75 फीसद कर्मचारियों को हटाने की योजना बना रहे हैं एलन मस्क 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.