Move to Jagran APP

Instagram, Facebook और Messenger के यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब एक ही जगह से कर सकेंगे कंट्रोल

Instagram Facebook और Messenger के यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। कंपनी के इन तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूजर्स को अब अलग अलग ऐप खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यूजर्स एक ही ऐप से इन तीनों प्लेटफॉर्म पर अपना कंट्रोल रख सकेंगे।

By Kritarth SardanaEdited By: Kritarth SardanaPublished: Sat, 21 Jan 2023 07:46 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2023 07:46 PM (IST)
Instagram, Facebook और Messenger के यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब एक ही जगह से कर सकेंगे कंट्रोल
Instagram, Facebook, Messenger photo credit- Jagran file photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Facebook, Instagram और Messenger ये तीनों प्लेटफॉर्म Meta कंपनी के ही हैं। यूजर्स को अक्सर इन तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ शेयर करने या देखने के लिए अलग अलग ऐप खोलनी पड़ती है। जिस कारण यूजर्स का कभी फेसबुक, तो कभी इंस्टाग्राम तो कभी मैसेंजर पर कुछ ना कुछ छूट जाता है। लेकिन अब यूजर्स की इसी समस्या को देखते हुए मेटा सेंट्रलाइज अकाउंट सेंटर फीचर लाई है।

loksabha election banner

क्या है ये सेंट्रलाइज अकाउंट सेंटर फीचर

मेटा के इस नए फीचर से यूजर्स Facebook,Instagram और Messenger को एक ही जगह से कंट्रोल कर सकेंगे। कंपनी के अनुसार, इस फीचर से किसी यूजर को इन तीनों प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए अलग अलग ऐप का सहारा नहीं लेना पड़ेगा।

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिये इस पर जानकारी देते हुए बताया कि सेंट्रलाइज अकाउंट सेंटर फीचर उन्हीं यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जो इनमें से दो या तीनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं। इससे यूजर्स एक ही जगह से पासवर्ड से लेकर प्रोफ़ाइल तक अपडेट कर सकेंगे। यूजर्स को कंट्रोल सेंटर के जरिये ही सभी अकाउंट को मैनेज करने का विकल्प मिलेगा।

सेंट्रलाइज अकाउंट सेंटर फीचर कब तक पहुंचेगा यूजर्स के पास

मेटा के अनुसार, उन्होंने सेंट्रालाइज अकाउंट सेंटर फीचर को देना शुरू कर दिया गया है। कुछ के पास ये फीचर पहुँच चुका है। हालांकि, सभी यूजर्स तक यह फीचर जल्द उपलब्ध हो जाएगा।

सुरक्षा को लेकर मेटा है सतर्क

इसके अलावा कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि मेटा ग्लोबल सेफ्टी और सिक्योरिटी को लेकर चिंतित होने के साथ सतर्क भी है। इसी के लिए कंपनी ने लगभग 5 बिलियन डॉलर खर्च कर दिये हैं। मेटा ने एक विशेष टीम बनाई है, जिसका काम सिर्फ आतंकवाद फैलाने वाले पोस्ट को रोकने का ही है। मेटा अपने ऐड कंट्रोल सेंटर की सेटिंग में भी सुधार कर रही है, जिससे यूजर्स को ऐड्स पर ज्यादा से ज्यादा नियंत्रण प्राप्त हो सकें। 

यह भी पढ़ें- Republic Day Sale: Sony के जबरदस्त साउंड क्वालिटी वाले इयरबड्स मिल रहे हैं बेहद सस्ते,जानिए इनके बारे में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.