नई दिल्ली (टेक डेस्क)। फेसबुक का इस्तेमाल तो हर कोई करता है, लेकिन अगर आपको फेसबुक के साथ काम करने का मौका मिले तो कैसा हो? दरअसल, फेसबुक ने भारत में टॉप रैंक पर जॉब के लिए कई वेकेंसीज निकाली हैं। अगर आप फेसबुक के साथ नौकरी करना चाहते हैं तो आप भी इन पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं। फेसबुक ने इन पदों के लिए लिंक्डइन पर पोस्ट शेयर की है जिसमें योग्य उम्मीदवारों के आवेदन मांगे गए हैं। आपको बता दें कि जो भी उम्मीदवार चुने जाएंगे उनकी जॉब लोकेशन गुरुग्राम होगी।

इन पदों पर है वैकेंसी:

  • ई-कॉमर्स क्रिएटिव स्ट्रेटजी के हेड
  • स्मॉल और मीडियम बिजनेस डायरेक्टर
  • वर्टिकल हेड
  • प्लेटफॉर्म पार्टनरशिप के लिए स्ट्रेटजी पार्टनर
  • साउथ एशिया और भारत में पब्लिक पॉलिसी मैनेजर
  • इंडिया में नई पार्टनरशिप के लिए स्ट्रेटजी मैनेजर
  • फेसबुक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर

कैसे करें अप्लाई?

इसके लिए उम्मीदवारों को लिंक्डइन पर जाना होगा। यहां सर्च बॉक्स में फेसबुक इन जॉब्स टाइप करें। इसके बाद नीचे आपको फेसबुक द्वारा पोस्ट की गई जॉब्स की लिस्ट दिखाई देगी। जिस जॉब के लिए आप अप्लाई करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें। अब उसी के बराबर में जॉब की डिटेल जाएगी। यहां सेव और अप्लाई का विकल्प मिलेगा। यहां से आप अप्लाई कर सकते हैं।

किस पद के लिए चाहिए कितना अनुभव:

ई-कॉमर्स के क्रिएटिव स्ट्रेटजी हेड के लिए स्ट्रैटजी लीडर और क्रिएटिव हेड का अनुभव होना आवश्यक है। वर्टिकल हेड के पद के लिए इसी क्षेत्र का अनुभव होना चाहिए। यानी इससे पहले भी उम्मीदवार ने वर्टिकल हेड के तौर पर काम किया हो। फेसबुक द्वारा जिन भी उम्मीदवारों को चुना जाएगा उसे ई-कॉमर्स टीम और मोलेस्टेशन ऑफ ई-कॉमर्स वर्टिकल मैनेज करने की जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके अलावा अगर कोई उम्मीदवार स्ट्रेटजी पार्टनर डेवलपमेंट के लिए चुना जाता है तो उसकी जॉब लोकेशन मुंबई होगी। इसके लिए मैंसेजर और इंस्टाग्राम प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग टीम के साथ काम करना होगा।

MD का पद भी है खाली:

इसके अलावा फेसबुक के MD का पद भी खाली है। दरअसल, पिछले साल अक्टूबर में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर उमंग बेदी ने इस्तीफा दे दिया था। तब से अब तक इस पद के लिए किसी को चुना नहीं गया है। अगर कोई भी उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहता है तो उसके पास अवॉर्ड विनिंग इफेक्टिव मार्केटिंग कैंपेन का पोर्टफोलियो होना आवश्यक है।

इससे पहले वॉट्सऐप ने भी लोगों को पैसे कमाने का ऑफर दिया था। वॉट्सऐप ने कहा कि फेक न्यूज और अफवाह फैलाने वाली खबरों पर एक्सपर्ट रिसर्च करें। इसके लिए उन्हें 34 लाख रुपये दिए जाएंगे। कंपनी ने इस मामले में रिसर्च करने वाले एक्सपर्ट के लिए ग्लोबल अवॉर्ड का एलान किया है।

इन लोगों को मिलेगी प्राथमिकता:

कंपनी ने कहा कि भारत, ब्राजील, इंडोनेशिया, मेक्सिको और इसी तरह उन देशों में किए गए शोध को प्राथमिकता दी जाएगी, जहां वॉट्सऐप संचार का एक प्रमुख माध्यम है। पीएचडी धारक शोधकर्ताओं के आवेदन को वॉट्सऐप स्वीकार करेगा। हालांकि, कुछ असाधारण मामलों में यह बिना पीएचडी वाले व्यक्तियों के आवेदनों की समीक्षा भी करेगा, जो सामाजिक विज्ञान या तकनीकी अनुसंधान में उच्च स्तर की उपलब्धि रखते होंगे।

12 अगस्त तक करें आवेदन:

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 12 अगस्त 2018 है। वॉट्सऐप पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं को 14 सितंबर 2018 तक ईमेल द्वारा उनके आवेदन की स्थिति पर सूचना देगा। अधिक जानकारी के लिए, आवेदक वॉट्सऐप ब्लॉग पर जा सकते हैं। इसके बाद दो वर्कशॉप की जाएंगी, जिसमें चयनित लोगों को बताया जाएगा कि वॉट्सऐप काम कैसे करता है और उसका फोकस एरिया क्या है।

यह भी पढ़ें:

Huawei Nova 3 और Nova 3i की सेल 21 अगस्त को, जानें अमेजन पर मिलने वाले ऑफर्स

50 रुपये से भी कम कीमत में जियो, एयरटेल और वोडाफोन का कौन सा प्लान है सबसे बेहतर

गाड़ी और घर की तरह इन 5 स्मार्टफोन्स को किराए पर ले सकते हैं आप

 

Posted By: Shilpa Srivastava