नई दिल्ली(टेक डेस्क)। आज हम आपको जियो, एयरटेल और वोडाफोन के 50 रुपये से कम कीमत वाले लोकप्रिय प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इन प्लान्स की कीमत 47 रुपये से शुरू हो कर 49 रुपये तक जाती है। इन प्लान्स में आपको फ्री वायस कॉलिंग से लेकर फ्री एसएमएस तक मिलते हैं। तो जानते हैं इन प्लान्स में आपके लिए कौन रहेगा सबसे बेहतर।

रिलायंस जियो 49 प्लान 

जियो का यह प्लान सिर्फ JioPhone यूजर्स के लिए है। इस प्लान में रोज 1जीबी हाई स्पीड डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। डाटा लिमिट पार होने पर इसकी स्पीड घट कर 64 केबी प्रति सेकेंड हो जाती है। इसके अलावा इस प्लान में 50 एसएमएस रोज करने को मिलते है। इसके साथ इस प्लान में आपको फ्री वायस कॉलिंग करने को मिलती है। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान में यूजर्स को फ्री जियो सर्विस का एक्सिस मिलता है।

वोडाफोन 47 रुपये प्लान

वोडाफोन के 47 रुपये के प्लान में यूजर्स को 125 मिनट की लोकल और एसटीडी कॉलिंग करने को मिलती है। इसके अलावा इसमें 50 लोकल और एसटीडी एसएमएस करने को मिलते हैं। इसके साथ इसमें 500एमबी का 3G/4G डाटा मिलता है। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है। हालांकि 47 रुपये का प्लान भारत के कुछ सर्किल में 48 रुपये के प्लान में आता है। इनमें गुजरात, बिहार और झारखंड शामिल है। 48 रुपये के प्लान में यूजर्स को 1जीबी डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। वहीं, चेन्नई, छत्तीसगढ़, कोलकाता और मध्यप्रदेश जैसे सर्किल में इस प्लान में यूजर्स को 150 मिनट की कॉलिंग मिलती है।

भारती एयरटेल 47 रुपये प्लान

यह प्लान वोडाफोन के 47 रुपये प्लान की तरह ही है। इस प्लान में यूजर्स को 150 मिनट की लोकल और एसटीडी कॉलिंग करने को मिलती है। इसके अलावा इसमें 50 लोकल और एसटीडी एसएमएस करने को मिलते हैं। इसके साथ इसमें 500एमबी का 3G/4G डाटा मिलता है। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस