मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi के Android One सीरीज के हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Xiaomi Mi A3 की अगली सेल ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon और कंपनी के आधिकारिक स्टोर पर आयोजित की जाएगी। Xiaomi Mi A3 को 23 अगस्त को सेल के लिए उतारा गया। 23 अगस्त को इस स्मार्टफोन को दो बार दिन के 12 बजे और रात के 8 बजे सेल के लिए उपलब्ध कराया गया। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन्स 4GB+64GB और 6GB+128GB में उपलब्ध है। इसके 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत Rs 12,999 है जबकि इसके 6GB+128GB वेरिएंट की कीमत Rs 15,999 है। ये स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन्स व्हाइट (मोर देन व्हाइट), ब्लू (नॉट जस्ट ब्लू) और ब्लैक (काइंड ऑफ ग्रे) में उपलब्ध है। आइए, जानते हैं कि Android One प्लेटफॉर्म के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन को लेना क्या फायदे का सौदा हो सकता है?

ये भी पढ़ें: HTC Wildfire X इन 5 वजहों से बन सकता है बजट रेंज का प्रीमियम स्मार्टफोन

ऑफर्स

सबसे पहले हम बात करते हैं Mi A3 पर मिलने वाले ऑफर्स के बारे में, HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड यूजर्स को Rs 750 का फ्लैट कैशबैक दिया जा रहा है। इसके अलावा अगर आप इस कार्ड के जरिए EMI पर इस स्मार्टफोन को खरीदते हैं तो आपको Rs 250 का अतिरिक्त कैशबैक दिया जाएगा। इस तरह से कुल मिलाकर Rs 1,000 का डिस्काउंट मिल जाएगा और आप इस स्मार्टफोन को Rs 11,999 की कीमत में खरीद सकते हैं। अगर, आप Airtel प्रीपेड यूजर्स हैं तो आपको डबल डाटा बेनिफिट्स भी ऑफर किया जाएगा, हालांकि, इसके लिए आपको अपने नंबर को कम से कम Rs 249 से रीचार्ज कराना होगा।

स्पेसिफिकेशन्स

ऑफर्स और कीमत के बाद अब हम बात करते हैं इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में। जैसा कि पहले ही बताया गया है कि ये Android One प्लेटफॉर्म के साथ आता है तो आपको Google की तरफ से Android के सभी सिक्युरिटी अपडेट्स सबसे पहले मिलेंगे। फोन Android 9 पर काम करता है, इसमें आपको Xiaomi के अन्य स्मार्टफोन्स से पहले Android 10 का अपडेट मिलेगा। Mi A3 के फ्रंट वाटरड्रॉप नॉच फीचर वाला डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें आपको नियर फुल व्यू एक्सपीरियंस मिलेगा। वहीं, बैक में ग्रेडिएंट फिनिशिंग दी गई है जो आपको निराश नहीं करेगा। अब इस स्मार्टफोन के फीचर्स को बारिकी से जानते हैं।

ये भी पढ़ें : Xiaomi Mi A सीरीज बना दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला Android One स्मार्टफोन

कैमरा

सोशल मीडिया के जमाने में लोग फोटो जेनिक होते जा रहे हैं। ज्यादातर यूजर्स फीचर फोन से स्मार्टफोन में केवल सोशल मीडिया और कैमरे फीचर्स की वजह से शिफ्ट हो रहे हैं। Mi A3 के कैमरे की बात करें तो इसके बैक में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसमें Sony IMX586 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। यही सेंसर आपको कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi K20 Pro में भी मिलता है। प्राइमरी कैमरे के अलावा इसमें एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए भी इसमें Redmi K20 Pro से बेहतर 32 मेगापिक्सल का AI कैमरा दिया गया है।

परफॉर्मेंस

कैमरे के बाद अब बात करते हैं Mi A3 के परफॉर्मेंस की, इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन ऑक्टाकोर 665 प्रोसेसर एड्रिनो 610 जीपीयू के साथ दिया गया है। फोन में 4,030 एमएएच की बैचरी 10W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दिया गया है। फोन ड्यूल 4G सिम को सपोर्ट करता है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB Type C पोर्ट दिया गया है। फोन में 6.08 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जो आपको बेहतर वीडियो व्यूइंग एक्सपीरियंस दे सकता है।

ये भी पढ़ें: Android 10 के ये फीचर्स इसे बनाते हैं खास ऑपरेटिंग सिस्टम

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप