नई दिल्ली(टेक डेस्क)। अगर आप वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए सिर्फ DSLR कैमरा का इस्तेमाल करते हैं, तो हम लेकर आए हैं 4 ऐसे एक्शन कैमरा जिनका वजन स्मार्टफोन से भी हलका है। इन कैमरे की मदद से आप पानी के अंदर भी रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। यह कैमरे आपके हथेली में समा सकते हैं। तो जानते हैं इन एक्शन कैमरा के नाम और फीचर्स के बारे में जिन्हें आप पहाड़ से लेकर समुद्र तक में इस्तेमाल कर सकते हैं।

GoPro Hero6 Black

डिवाइस को एक्शन कैमरा का बादशाह कहा जा सकता है। कैमरे का वजन 118 ग्राम है। डिवाइस 10 मीटर तक के गहरे पाने में काम कर सकता है। कैमरे में आप 60 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। जबकि 240 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर 1080 और 720 पिक्सल क्वालिटी का वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। कैमरे में 12 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। डिवाइस करीब 1 से 3 घंटे का बैकअप देता है।

GoPro Hero5 Black

हीरो 5 ब्लैक, गो प्रो हीरो 6 से लोवर अपग्रेड वर्जन है। कैमरे का वजन 118 ग्राम है। डिवाइस 10 मीटर तक के गहरे पाने में काम कर सकता है। कैमरे में आप 30 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। जबकि 120 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर 1080 पिक्सल क्वालिटी का वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। वहीं 720 पिक्सल क्वालिटी के लिए आप 240 एफपीएस की दर से रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। कैमरे में 12 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। डिवाइस करीब 1 से 3 घंटे का बैकअप देता है। यह एक ऑल राउंड कैमरा डिवाइस है।

GoPro Hero

यह ग्रोप्रो का बेस वर्जन कैमरा डिवाइस है। कैमरे का वजन 118 ग्राम है। डिवाइस 10 मीटर तक के गहरे पाने में काम कर सकता है। डिवाइस में 4K वीडियो शूट का फीचर शामिल नहीं है, जो आपको निराश कर सकता है। डिवाइस में आप 60 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर 1080 पिक्सल क्वालिटी का वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। कैमरे में 10 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। डिवाइस लगभग 2 घंटे तक का बैकअप दे सकता है।

HDCool HC8000 4K action camera

अगर आप गोप्रो के विकल्प की तलाश में हैं तो यह एक्शन कैमरा आपको पसंद आ सकता है। कैमरे में आप 30 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। जबकि 60 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर 1080 पिक्सल क्वालिटी का वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। डिवाइस में 16 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। यह एक्शन कैमरा पानी के अंदर 120 फीट तक काम कर सकता है।

यह भी पढ़ें:

Li-Fi तकनीक में LED बल्ब से चलता है इंटरनेट, Wi-Fi से भी तेज करता है काम

गूगल क्रोम आपको बताएगा की आपका पासवर्ड हैक हुआ या नहीं, पढ़ें कैसे आएगा काम

इन 7 स्मार्टफोन्स के कैमरा फीचर्स को भारतीय यूजर्स कर रहे हैं पसंद, जानें क्या है खास 

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप