नई दिल्लीः भारत में आईपीएल को किसी पर्व से कम नहीं माना जाता है। क्रिक्रेट के दिवाने साल भर इस इवेंट का इंतजार करते हैं। यूजर्स के इस जुनून को देखते हुए टेलीकॉम कंपनियों ने कई नए प्लान जारी किए हैं। जानते हैं इन प्लान्स के बारे में,

रिलायंस जियो का ऑफर

भारतीय टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने आईपीएल से पहले एक नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान के लिए यूजर्स को 251 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। 251 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को 51 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। इस प्लान में यूजर्स को 102 जीबी का डाटा मिलेगा। कंपनी के मुताबिक यूजर्स 7 अप्रैल से 27 मई तक होने वाले आईपीएल के सभी मैच लाइव देख सकेंगे। जियो ने दिल्ली और मुंबई के स्टेडियम में होने वाले मैच के लिए एक तकनीक शुरू की है, जिसके जरिए यूजर्स को 30 एमएचजेड की स्पीड का डाटा स्पीड मिलेगा। जियो की तरफ से आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए कई लाइव शो भी शुरू किए गए हैं। इन शोज को यूजर्स माई जियो एप पर देख सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को किसी तरह के अन्य शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा जियो की तरफ से प्ले अलॉन्ग प्रतियोगिता में भाग लेकर यूजर्स कई शानदार इनाम जीत सकते हैं।

एयरटेल का ऑफर

एयरटेल आईपीएल मैचों के लिए अपने यूजर्स को वीडियो स्ट्रीमिंग एप एयरटेल टीवी पर सभी लाइव मैचों की अनलिमिटेड फ्री स्ट्रीमिंग की सुविधा दे रहा है। एयरटेल इस सुविधा को हॉट स्टार के जरिए देगा। कंपनी ने इस सुविधा के लिए अपने एप का नया वर्जन भी पेश किया है। एयरटेल एप में नए अपडेट के बाद टीवी यूजर्स अपनी पसंद की टीमों को सेलेक्ट करके उन्हें फॉलो कर सकते हैं। यूजर इस सुविधा के जरिए सभी मैच की शिड्यूल और खबरों की जानकारी आसानी से हासिल कर सकेंगे। इस नई सुविधा में यूजर्स को हर मैच की नोटिफिकेशन भी मिलेगी। आईपीएल को लेकर एयरटेल अपने ऐप में गेम्स और कन्टेस्ट कराएगा, जिसमें भाग लेकर यूजर पुरस्कार जीते सकते हैं। कंपनी ने आईपीएल को देखते हुए मैसिव मीमो प्री- 5G तकनीक को शुरू किया है। कंपनी ने दावा किया है कि इस तकनीक की मदद से यूजर्स को 7 गुना तक तेज इंटरनेट स्पीड मिलेगी।

बीएसएनएल का ऑफर

बीएसएनएल ने आईपीएल के लिए नया प्लान जारी किया है। बीएसएनएल के 248 रुपये में यूजर्स को 153 जीबी का डेटा मिलेगा। प्लान की वैलिडिटी 51 दिनों की है। बीएसएनएल का ये ऑफर 7 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक के लिए वैद्य है। प्लान में हर रोज 3 जीबी की एफयूपी लिमिट है।

यह भी पढ़ें:

आईफोन X, सैमसंग गैलेक्सी S9 और गूगल पिक्सल 2 में कौन ज्यादा बेहतर, जानिए

गूगल मैप के लिए नहीं होगी इंटरनेट की जरूरत, इस तरह करें ऑफलाइन डाउनलोड

व्हॉट्सएप को गलती से कर दिया है Uninstall, इन तरीकों से करें पुराने चैट को रिस्टोर 

By Shridhar Mishra