Move to Jagran APP

Oppo Find X Vs Samsung Galaxy S9 Plus Vs Vivo Nex S: जानें कौन है बेहतर

Oppo Find X को 12 जुलाई को भारत में लॉन्च किया गया है, इस स्मार्टफोन को प्रीमियम यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 09:32 AM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 11:20 AM (IST)
Oppo Find X Vs Samsung Galaxy S9 Plus Vs Vivo Nex S: जानें कौन है बेहतर
Oppo Find X Vs Samsung Galaxy S9 Plus Vs Vivo Nex S: जानें कौन है बेहतर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। प्रीमियम स्मार्टफोन की चाहत रखने वाले यूजर्स के लिए 12 जुलाई को एक और स्मार्टफोन Oppo Find X भारत में लॉन्च हो गया है। इस स्मार्टफोन को आइफोन एक्स से भी बेहतर तकनीक वाला स्मार्टफोन बताया जा रहा है। iPhone X iOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। एंड्रॉयड स्मार्टफोन की बात करें तो इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुए Vivo Nex S और Samsung Galaxy S9 Plus से होगा। आइए, जानते हैं इन तीनों ही स्मार्टफोन में फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के मामले में कौन बाजी मारता है।

loksabha election banner

Oppo Find X Vs Samsung Galaxy S9 Plus Vs Vivo Nex S: कीमत

  • Oppo Find X को भारत में 59,990 रुपये की कीमत में उतारा गया है। इसे आप फ्लिपकार्ट पर 3 अगस्त से खरीद सकते हैं।
  • Samsung Galaxy S9 Plus के 64 जीबी मेमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 57,990 रुपये है। 128 जीबी और 256 जीबी वाले वेरिएंट की कीमत क्रमश: 61,990 रुपये और 65,990 रुपये है।
  • Vivo Nex S फिलहाल भारत में लॉन्च नहीं हुआ है। इसे 19 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है। इसे 47,990 रुपये की कीमत में उतारा जा सकता है। वहीं, Oppo Find X के लम्बोर्गिनी एडिशन को भी जल्द भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Oppo Find X Vs Samsung Galaxy S9 Plus Vs Vivo Nex S: डिजाइन और डिस्प्ले

  • Oppo Find X में 6.4 इंच का ड्यूल कर्व्ड एज-टू-एज एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है। कंपनी के दावे के मुताबिक स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 93.8 प्रतिशत होगा, जो अब तक लॉन्च हुए सभी स्मार्टफोन से ज्यादा है। इसके चारों तरफ के एज को काफी कम किया गया है और पूरा स्क्रीन इस्तेमाल किया गया है। बस नीचे की तरफ पतला बेजल दिया गया है। फोन दो कलर ऑप्शन ग्लेशियर ब्लू और बोरडॉक्स रेड में उतारा गया है। फोन एल्युमिनियम बॉडी के साथ आता है।
  • Vivo Nex S में 5.59 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2316 × 1080 है। वीवो V9 और X21 की तरह ही यह भी एक बेजल लेस स्मार्टफोन है जिसमें 1.8 एमएम का साइड और 4.3 एमएम का बॉटम बेजल दिया गया है।
  • Samsung Galaxy S9 Plus में 6.2 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2960 × 1440 है।

Oppo Find X Vs Samsung Galaxy S9 Plus Vs Vivo Nex S: प्रोसेसर और मेमोरी

  • Oppo Find X स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर पर रन करता है। वहीं, फोन में 8 जीबी रैम दी गई है और 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। लम्बोर्गिनी एडिशन में 512 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोन में एप्पल आइफोन एक्स की तरह ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस 3D फेसियल रिकॉग्निशन फीचर दिया गया है।
  • Vivo Nex S स्नैपड्रगैन 845 चिपसेट और 8 जीबी रैम से लैस है। इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।
  • Samsung Galaxy S9 Plus एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है। फोन तीन मेमोरी ऑप्शन 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी में उपलब्ध है।

Oppo Find X Vs Samsung Galaxy S9 Plus Vs Vivo Nex S: कैमरा फीचर्स

  • Oppo Find X में एक खास किस्म का 3D स्टील्थ सेल्फी कैमरा दिया गया है। जो बैक पैनल में छुपा होता है। जब आप फोन को अनलॉक करते हैं तो कैमरा ऊपर के हिस्से से पॉप-अप के साथ सामने आता है और फोन अनलॉक करता है। फोन में 25 मेगापिक्सल का 3D स्टील्थ सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, बैक साइड में 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 16 मेगापिक्सल का सेकेंडरी ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है।
  • Vivo Nex S में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फ्रंट कैमरा खास किस्म का है जो पॉप अप के साथ ओपन होता है और स्क्रीन के पीछे छिपा होता है। इस फोन से हाई-क्वालिटी फोटोज ली जा सकती हैं।
  • Samsung Galaxy S9 Plus में भी Vivo Nex S जैसा ही कैमरा दिया गया है। इस फोन को वैरिएबल अपर्चर तकनीक के साथ पेश किया गया है।

Oppo Find X Vs Samsung Galaxy S9 Plus Vs Vivo Nex S: बैटरी और सॉफ्टवेयर

  • Oppo Find X को चार्ज करने के लिए VOOC फास्ट चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 3730 mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी के दावे के मुताबिक इस फोन को 0 से 100 प्रतिशत चार्ज होने में केवल 35 मिनट का समय लगेगा।
  • Vivo Nex S को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। जबकि Galaxy S9 Plus में 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है। तीनों फोन्स की बैटरी नॉन रीमूवेबल है। साथ ही ये नॉर्मल यूसेज में एक दिन तक चल सकती है।
  • इन तीनों में Galaxy S9 Plus ही ऐसा फोन है जो वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है। तीनों ही फोन्स एंड्रॉयड 8.0 ऑरियो पर काम करता है।
  • Oppo Find X में जल्द ही एंड्रॉयड P ऑपरेटिंग सिस्टम का अपडेट मिलेगा। इस स्मार्टफोन को खास तौर पर एंड्रॉयड P के हिसाब से ही डिजाइन किया गया है। 

ये तीनों ही स्मार्टफोन प्रीमियम हैं और यूजर्स को पसंद आएंगे। लेकिन, अगर आप आधुनिक तकनीक को देखना चाह रहे हैं तो Oppo Find X आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है।

यह भी पढ़ें:

Xiaomi Mi A2 देगा Oppo F7 को चुनौती, बजट रेंज में पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च

कहीं आप भी तो नहीं फंस रहे हैं सिम स्वैप की जाल में, जानें कैसे बचें

अमेजन प्राइम डे सेल में Macbook सस्ते में, पेटीएम मॉल से लैपटॉप पर 20 हजार का कैशबैक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.