Move to Jagran APP

Oppo A3s vs Realme 1: बजट रेंज में कौन है बेहतर परफार्मर, पढ़ें कम्पैरिजन

Oppo A3s vs Realme 1: दोनों ही स्मार्टफोन कई मायनों में एक जैसे हैं और कई फीचर्स ऐसे भी हैं जिनमें ये एक-दूसरे पर भारी पड़ते हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 24 Jul 2018 10:43 AM (IST)Updated: Tue, 24 Jul 2018 12:13 PM (IST)
Oppo A3s vs Realme 1: बजट रेंज में कौन है बेहतर परफार्मर, पढ़ें कम्पैरिजन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने हाल ही में एक और बजट स्मार्टफोन Oppo A3s को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी ने कुछ महीने पहले ही एक अमेजन एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन Realme 1 को भी लॉन्च किया था। कंपनी ने दोनों ही स्मार्टफोन की कीमत आस-पास ही रखी है। इन दोनों स्मार्टफोन्स में से कौन सा स्मार्टफोन आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है ये जानने के लिए हमने इन दोनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स से लेकर परफार्मेंस को कम्पेयर किया है।

loksabha election banner

Oppo A3s vs Realme 1: कीमत और उपलब्धता

Oppo A3s एक बजट स्मार्टफोन है जिसे कंपनी ने भारत में 10,990 रुपये की कीमत में उतारा है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि बाजार में उपलब्ध नॉच फीचर वाले स्मार्टफोन्स में से यह सबसे सस्ता फोन है। वहीं, Realme 1 की बात करें तो यह ओप्पो का सब-ब्रैंड अमेजन एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन है जिसके बेस वेरिएंट की कीमत 8,990 रुपये है और यह फोन तीन वेरिएंट में उतारा गया है। सबसे हाई रेंज वाले फोन की कीमत 13,990 रुपये है, जबकि मिड रेंज की कीमत 10,990 रुपये है। हम Oppo A3s को Realme 1 के मिड रेंज वाले स्मार्टफोन से कम्पेयर करने जा रहे हैं, क्योंकि दोनों ही स्मार्टफोन की कीमत बराबर है।

Oppo A3s vs Realme 1: डिजाइन और डिस्प्ले

Oppo A3s के बारे में जैसा की पहले भी बताया कि इसमें नॉच फीचर दिया गया है, जिसकी वजह से इसकी स्क्रीन काफी बड़ी दिखाई देती है। इसमें 6.2 इंच का सुपर फुल स्क्रीन एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जो 720p एचडी वीडियो को सपोर्ट करता है। वहीं, Realme 1 की बात करें तो इसमें नॉच फीचर नदारद है। जबकि, डिस्प्ले भी Oppo A3s के मुकाबले छोटा है, इसमें 6.0 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। यह बेजल लेस नहीं है, जबकि Oppo A3s बेजल लेस डिजाइन के साथ आता है। दोनों ही स्मार्टफोन में ग्लोसी रियर पैनल दिया गया है, जिसकी वजह से दोनों ही प्रीमियम स्मार्टफोन की तरह दिखाई देते हैं। Oppo A3s रेड और डार्क पर्पल कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जबकि Realme 1 सिल्वर, सिल्वर रेड और डायमंड ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

Oppo A3s vs Realme 1: परफार्मेंस

Oppo A3s के परफार्मेंस की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। मेमोरी की बात करें तो इसमें 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाई जा सकती है। फोन को पावर देने के लिए पावरफुल 4,230 एमएएच की बैटरी दी गई है, इससे साफ है कि आपके स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी खत्म नहीं होगी। Realme 1 के परफार्मेंस की बात करें तो इसमें हेलियो पी60 प्रोसेसर दिया गया है। मेमोरी की बात करें तो इसमें 4 जीबी रैम औऱ 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन को पावर देने के लिए 3,140 एमएएच की बैटरी दी गई है। परफार्मेंस के मामले में Oppo A3s ने बाजी मारी है लेकिन स्टोरेज के मामले में Realme 1 बेहतर चुनाव हो सकता है।

Oppo A3s vs Realme 1: कैमरा फीचर्स

Oppo A3s के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है जो बोकेह मोड को सपोर्ट करता है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। Realme 1 के कैमरे की बात करें तो इसमें ड्यूल रियर कैमरा नहीं दिया गया है। इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें भी 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

इन दोनों ही स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स जैसे की कनेक्टिविटी, नेटवर्क आदि समान ही हैं। कई मायनों में ये दोनों ही स्मार्टफोन एक-दूसरे पर भारी पड़ते हुए नजर आ रहे हैं। ये आप पर निर्भर करता है कि इन दोनों ही फोन के कौन से फीचर आपको पसंद आते हैं।

यह भी पढ़ें:

Moto Z3 Play इन मामलों में OnePlus 6 से हो सकता है बेहतर, पढ़ें कम्पैरिजन

ऑनलाइन धोखाधड़ी पर लगेगा लगाम, बॉयोमैट्रिक तरीके से होगा पेमेंट

अपने आधार कार्ड का वर्चुअल आईडी इस तरह करें जेनरेट, जानें स्टेप-बाय-स्टेप पूरा प्रोसेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.