Move to Jagran APP

Moto Z3 Play इन मामलों में OnePlus 6 से हो सकता है बेहतर, पढ़ें कम्पैरिजन

Moto Z3 Play को चीन में लॉन्च किया गया है जबकि OnePlus 6 भारत समेत पूरी दुनिया में उपलब्ध है

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 23 Jul 2018 04:10 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jul 2018 11:43 AM (IST)
Moto Z3 Play इन मामलों में OnePlus 6 से हो सकता है बेहतर, पढ़ें कम्पैरिजन
Moto Z3 Play इन मामलों में OnePlus 6 से हो सकता है बेहतर, पढ़ें कम्पैरिजन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। मोटोरोला ने हाल ही में अपना मिड रेंज का स्मार्टफोन Moto Z3 Play लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे वनप्लस 6 से बेहतर बनाता है। वहीं, वनप्लस 6 को भारत समेत दुनियाभर में काफी पसंद किया जा रहा है। वनप्लस 6 को प्रीमियम स्मार्टफोन्स की श्रेणी में सबसे बेहतर स्मार्टफोन माना जा रहा है। आइए, जानते हैं किन मायनों में ये दोनों ही स्मार्टफोन्स एक-दूसरे पर भारी पड़ रहे हैं

loksabha election banner

Moto Z3 Play Vs OnePlus 6: डिजाइन और डिस्प्ले

Moto Z3 Play के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.01 इंच का डिस्प्ले 18:9 रेजोल्यूशन के साथ दिया गया है, जबकि OnePlus 6 में 6.28 इंच का फुल स्क्रीन बेजल लेस डिस्प्ले नॉच फीचर के साथ दिया गया है। दोनों ही फोन में सुपर एमोलेड मल्टीकलर डिस्प्ले दिया गया है। OnePlus 6 कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 स्क्रीन दी गई है।

Moto Z3 Play Vs OnePlus 6: मेमोरी और प्रोससर

Moto Z3 Play में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर 4 जीबी रैम के साथ दिया गया है। मेमोरी की बात करें तो भारत में यह 32 जीबी और 64 जीबी मेमोरी वेरिएंट में उपलब्ध है। OnePlus 6 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। फोन 6 जीबी रैम और 8 जीबी रैम के दो वेरिएंट में उपलब्ध हैं। इंटरनल मेमोरी की बात करें तो इसमें 128 जीबी और 256 जीबी मेमोरी ऑप्शन दिया गया है।

Moto Z3 Play Vs OnePlus 6: कैमरा और बैटरी फीचर्स

Moto Z3 में 12 और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि आधे घंटे की चार्जिंग में यह फोन आधे दिन तक चल सकता है। OnePlus 6 के कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल और 20 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 3,300 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Moto Z3 Play Vs OnePlus 6: ऑपरेटिंग सिस्टम और कनेक्टिविटी

Moto Z3 Play और OnePlus 6 दोनों ही एंड्रॉइड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। साथ ही दोनों ही फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी वोल्टी, वाई-फाई, ब्लूटूथ और 3.5 एमएम का जैक दिया गया है।

Moto Z3 Play Vs OnePlus 6: कीमत और उपलब्धता

Moto Z3 Play को चीन में 439 अमेरिकी डॉलर यानी की करीब 33,500 रुपये की कीमत में उतारा गया है। Moto Z3 Play भारत में कब लॉन्च होगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, OnePlus 6 के बेस वेरिएंट को 34,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह फोन भारत में अमेजन के अलावा ऑफलाइन रिटेल स्टोर से भी खरीदा जा सकता है।

Moto Z3 Play और OnePlus 6 दोनों ही प्रीमियम बजट में बेहतर फोन है।

यह भी पढ़ें:

वॉट्सऐप हुआ ट्विटर पर ट्रोल, नए नियम के बाद यूजर्स ने किए मजेदार ट्विट्स

यहां से ऑनलाइन बुक किया रेलवे टिकट, तो देना होगा ज्यादा किराया

Sony Xperia XZ3 और Xiaomi Mi A2 के फीचर्स हुए लीक, जानें क्या होगा खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.