नई दिल्ली, टेक डेस्क। Compaq ने बीते महीने अपनी नई टीवी को लॉन्च किया है। लगभग 15 दिनों के इस्तेमाल के बाद आज हम इस टीवी का रिव्यू करने जा रहे हैं। रिव्यू शुरू करने से पहले हम आपको बताना चाहते हैं कि हमें जो प्रोडक्ट डिलीवर हुआ है, उसमें एक टीवी, एक रिमोट, टीवी का स्टैंड, रिमोट के लिए बैटरी, कनेक्टिविटी के लिए केबल और मैनुअल शामिल था। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

हम आपको बताना चाहते हैं कि यह टीवी अभी अमेजन पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। इसे आप ऑफर के तहत केवल 6,999 रुपये में खरीद सकते हैं। प्रोडक्ट को शुरू करना बहुत आसान है। आपको बेसिक सेटिंग करनी पड़ती है, जिसके लिए आप टीवी पर मिल रहे निर्देशों को फॉलो कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें आपको अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स और डिज्नी + हॉटस्टार जैसे ऐप प्री-इंस्टॉल्ड मिलते हैं। आपको बस इसमें लॉग-इन करना है। इसके साथ ही आप अन्य ऐप्स को प्ले स्टोर की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - एक साथ 3 जगहों पर शुरू हुई Airtel की 5G सेवा, अब ये शहर भी उठाएंगे हाई स्पीड इंटरनेट के मजे

डिजाइन

इस टीवी में आपको कटिंग-ऐज टक्नोलॉजी दी गई है, जो इसे काफी हल्का और पलता बनाती है। इससे आपको काफी बेहतरीन व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलता है। इसमें एज-टू-एज स्मार्ट स्क्रीन के साथ पलते बेजल है, जो इसे स्मार्ट लुक देता है।

डिस्प्ले

इसका 178 डिग्री एक्सटेंडेड व्यूइंग एंगल अपने पसंदीदा शो, मूवी या कंटेट को देखने के लिए बेहतरीन व्यूइंग एक्सपीरियंस देता है। इससे आप कमरे के किसी भी कोने से अपना मनोरंजन कर सकते हैं। इस टीवी का डिस्प्ले रेजोल्यूशन आपके कंटेंट को वास्तविक और जीवंत दिखाने में भी मददगार होता है। टीवी की 260nits की ब्राइटनेस विषम प्रकाश की स्थिति में भी आंखों पर जोर नहीं पड़ने देती है।

कनेक्टिविटी

इसमें आपको एक रिमोट दिया गया है, जो इसे ऑपरेट करना आसान बना देता है। इसमें आपको अमेजन, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब के लिए शॉटकट भी दिए गए है। इसके अलावा टीवी में AUX, ARC, USB, VGA जैसे कई कनेक्टिविटी विकल्प मिलते हैं। स्मार्ट टीवी होने के नाते आप इसे इंटरनेट यानी की वाई फाई से भी कनेक्ट करके ऑनलाइन कंटेंट देख सकते हैं।

साउंड

इसमें आपको 20 वॉट के आउटपुट स्पीकर दिया गया है, जो एक सहज अनुभव के लिए बेहतरीन ऑडियो अनुभव देता है।स्मार्ट टीवी को इस्तेमाल करने समय हमने पाया कि यह कंटेंट के हिसाब से वॉइस क्वालिटी डिलीवर करता है।

हमारा फैसला

अगर आप एक किफायती टीवी खरीदना चाहते हैं तो यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। हालांकि बिजली का खपत थोड़ी ज्यादा होती हैं लेकिन ये आपके इस्तेमाल पर भी निर्भर करता है।

यह भी पढ़ें - नहीं काम कर रहा PhonePe और Google Pay? बेफिक्र होकर वॉट्सऐप से भेजें पैसे, फॉलो करें ये आसान तरीका

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट